-जिले के सभी स्कूलों में विभाग की ओर से कुंभ लोगो लगाने की शुरू हुई कवायद

-शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी होगी कुंभ की ब्रांडिंग

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ : कुंभ की तैयारियों की झलक इन दिनों प्रयागराज में चारों तरफ दिख रही है। बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी भीं कुंभ की ब्रांडिंग और कुंभ मेले को लेकर लोगों को अवेयर करने में लगे हैं। इसके लिए परिषदीय स्कूलों में कुंभ की ब्रांडिंग की कवायद चल रही है।

परिषदीय स्कूलों में लग रहा कुंभ लोगो

कुंभ की ब्रांडिंग को ध्यान में रखते हुए जिले के बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से सभी शहरी और ग्रामीण एरिया के परिषदीय प्राथमिक व जूनियर हाईस्कूल स्तर के स्कूलों में कुंभ का लोगो लगवाया जा रहा है। जिससे स्कूलों में आने वाले बच्चों के साथ ही सड़क से गुजरने वाले लोग भी स्कूल में लगे कुंभ के लोगो को देख सके। इसके जरिए अधिक से अधिक लोगों को कुंभ में आकर्षित करने की कवायद चल रही है।

कई ब्लॉक में पूरा हुआ काम

कुंभ की ब्रांडिंग के लिए परिषदीय स्कूलों में लगावाए जा रहे लोगो का कार्य कई ब्लॉक में पूरा हो गया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुमार कुशवाहा ने बताया कि कुंभ की ब्रांडिंग में सभी विभाग लगे हैं। ऐसे में जिले के परिषदीय स्कूलों में भी कुंभ का लोगो लगवाया जा रहा है। इस क्रम में चाका ब्लॉक में काम पूरा हो गया है। जबकि कौडि़हार सेकेंड, बहादुरपुर, समेत अन्य ब्लॉक में भी तेजी से कार्य कराया जा रहा है। ताकि पहले स्नान के पूर्व ज्यादा से ज्यादा स्कूलों में यह लोगो लगवाया जा सके। टीचर्स अपनी सुविधा के अनुसार उसे लगवा सकते हैं।

Posted By: Inextlive