A Golden Chance To Play In World Cup

2013-04-04T10:52:00+05:30

Jamshedpur जेआरडी टाटा स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स में सेकेंड नेशनल रैैंकिंग आर्चरी टूर्नामेंट का आयोजन 5 अप्रैल से होने जा रहा है यह टूर्नामेंट तीन दिनों तक चलेगा जिसमें लगभग 96 आर्चर्स पार्टिसिपेट करेंगे सीनियर लेवल के मेल व फीमेल ग्र्रुप में 1616 आर्चर शामिल हो रहे हैैं इसका आयोजन टाटा स्टील और आर्चरी एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा किया जा रहा है

कौन बनेगा archer of the year
इस टूर्नामेंट के कंपाउंड या रिकर्व कैटेगरी में जूनियर और सीनियर लेवल पर मेल व फीमेल आर्चर्स पार्टिसिपेट करेंगे। ऐसे टोटल 4 टूर्नामेंट होने हैं। चारों टूर्नामेंट में बेहतर परफॉरमेंस देने वाले प्लेयर का सेलेक्शन आर्चर ऑफ द इयर के लिए किया जाएगा। मालूम हो कि फस्र्ट नेशनल रैंकिंग आर्चरी टूर्नामेंट हैदराबाद में हुआ था। हैदराबाद में अंडर 16 की रैैंकिंग में आने प्लेयर को इसमें मौका दिया जा रहा है।

3 लाख रुपए है prize money
कंट्री में होने वाले चारों नेशनल रैंकिंग टूर्नामेंट की प्राइज मनी 25 लाख रुपए है। इसमें सिटी में हो रहे टूर्नामेंट के लिए टोटल प्राइज मनी 3 लाख रुपए रखी गई है। इसमें 10 हजार रुपए से 25 हजार रुपए तक की प्राइज मनी है। इसके अलावा 5 से 8 तक की रैैंकिंग लाने वाले प्लेयर को दो-दो हजार रुपए की प्राइज मनी दी जाएगी।

दीपिका के लिए है golden chance
यह टूर्नामेंट गोल्डन गर्ल दीपिका कुमारी के लिए भी काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस समय दीपिका वल्र्ड में नंबर 2 की रैैंकिंग पर चल रही हंै। आईएससी एग्जाम के कारण उसने हाल ही में हुए मेडेन नेशनल रैैंकिंग टूर्नामेंट को मिस कर दिया था। उसके पास अपनी बेहतरी प्रूव करने का यह गोल्डन चांस है।

Under 12 की ranking वालों के लिए होगा camp
अंडर 12 की रैकिंग में आने प्लेयर के लिए यहीं पर एक कैम्प भी लगाया जाएगा। इसमें जूनियर से 8 और सब जूनियर से 4 का सेलेक्शन किया जाएगा।

होगा first व second world cup के लिए selection
इस टूर्नामेंट से ही पहले व दूसरे वल्र्ड कप के लिए आर्चर्स का सेलेक्शन किया जाएगा। फस्र्ट वल्र्ड कप मई में शंघाई और सेकेंड वल्र्ड कप जून में टर्की में होने जा रहा है। टॉप 4 रैकिंग में आने प्लेयर्स को ही इसमें शामिल करने पर विचार किया जा रहा है।

जयंत तालुकदार, डोला बनर्जी व तरुणदीप भी होंगे शामिल
इसके अलावा इस टूर्नामेंट में अर्जुन अवार्डी जयंत तालुकदार, डोला बनर्जी, तरुणदीप राय सहित कई प्लेयर पार्टिसिपेट कर रहे हैं। जयंत को कंट्री की ओर से लंदन ओलंपिक में इंट्री मिली थी। इसके अलावा तरुणदीप ने 2010 में हुए असम गेम्स में सिल्वर मेडल जीता था।

Report by: goutam.ojha@inext.co.in


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.