RANCHI : अपने एक परिचित युवक को अपनी कार में लिफ्ट देना, रिक्वेस्ट करने पर देर रात उसे उसके घर ड्रॉप करना, घर के अंदर चलकर 'कुछ चाय-पानी' के उसके ऑफर को एक्सेप्ट करना और फाइनली उसपर भरोसा करके उसका दिया पानी पी लेना एक शादीशुदा महिला को काफी महंगा पड़ गया। वह गैंगरेप की शिकार हो गई। जिस युवक को उस महिला ने अपनी कार में लिफ्ट दी और उसे उसके घर तक छोड़ा, उसी युवक ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर उसका गैंगरेप किया। घटना शुक्रवार की रात लालपुर स्थित एक लॉज में हुई। पीडि़ता ने तीन युवकों पर गैंगरेप का आरोप लगाते हुए शनिवार को लालपुर थाने में भादवि 376डी के तहत एफआईआर दर्ज कराई है। लालपुर थाना पुलिस ने गैंगरेप के आरोप में दो युवकों को अरेस्ट कर जेल भेज दिया है, जबकि तीसरा आरोपी फरार है।

ओरमांझी में लिफ्ट ली, कहा घर तक छोड़ दो

पीडि़ता 29 वर्षीय पम्मी अधिकारी (बदला हुआ नाम) ने लालपुर थाना में दर्ज एफआईआर में बताया है कि वह सदर थाना क्षेत्र के बड़गाईं की रहनेवाली हैं। एक अगस्त, यानी शुक्रवार को लोन लेने के सिलसिले में वह अपनी आई-20 कार से रामगढ़ गई हुई थीं। उसी दिन रामगढ़ से रांची लौटने के दौरान रास्ते में ओरमांझी स्थित मेहता होटल के पास पम्मी की मुलाकात शिवम उर्फ अंकुश नाम के एक युवक से हुई। पम्मी उसे पहले से जानती थी। शिवम ने पम्मी से कहा कि झारखंड बंद होने के कारण उसे कोई गाड़ी नहीं मिल रही है और उसे रांची लौटना है। शिवम ने पम्मी से रिक्वेस्ट की कि वह उसे अपनी कार में लिफ्ट दे और रांची तक ड्रॉप कर दे। पहले से परिचित होने के कारण पम्मी ने शिवम उर्फ अंकुश को अपनी कार में लिफ्ट दे दी और रांची की ओर चल पड़ीं।

चाय-पानी के बहाने किया गैंगरेप

एफआईआर में पम्मी ने बताया है कि रांची पहुंचने पर शिवम ने पम्मी से रिक्वेस्ट की कि वह उसे लालपुर में डॉ उषा रानी के क्लिनिक वाली गली में स्थित उसके घर तक ड्रॉप कर दे। पम्मी उसे अपनी कार से लेकर वहां उसके घर तक पहुंची। तब तक रात हो चुकी थी। शिवम ने पम्मी से कहा- आप यहां तक आ ही गई हो, तो मेरा घर भी देख लो और कुछ चाय-पानी पीकर जाओ। पम्मी ने उसका यह ऑफर एक्सेप्ट कर लिया और उसके साथ चली गई। लेकिन, शिवम पम्मी को अपने घर के बगल में ही स्थित लॉज के कमरे में ले गया, जहां पहले से उसके दो दोस्त मौजूद थे। उस वक्त रात के 10 बज रहे थे। उन लड़कों ने पम्मी को पीने के लिए पानी दिया। पम्मी ने पानी पीया और उसके बाद वह बेहोश हो गईं। रात करीब एक बजे जब उन्हें होश आया, तो उन्होंने खुद को उसी कमरे में बिस्तर पर बिना कपड़ों के पड़ा पाया। उनके साथ गैंगरेप हुआ था। तीनों युवक भी वहीं थे। पीडि़ता ने उन युवकों से कहा- तुमलोगों ने मेरे साथ अच्छा नहीं किया। मुझे यहां से जाने दो, मुझे घर जाना है।

आस-पास के लोगों की मदद से छूटी

पम्मी ने पुलिस को बताया कि उसने जब खुद को छोड़ने और घर जाने देने की बात कही, तो युवकों ने उन्हें गालियां दी, मारा-पीटा और उनके शरीर के साथ छेड़छाड़ की। इसी बीच वहां शोर-शराबा होने लगा, तो आस-पास के लोग वहां जुट गए और उन्हीं लोगों के प्रयास से पम्मी तीनों युवकों के चंगुल से छूट सकी। वहां से छूटने के बाद वह उसी वक्त अपनी आई-20 कार से लालपुर थाना गईं और वहां मौजूद पुलिस अधिकारी को पूरी बात बताई। पुलिस फौरन घटनास्थल पर पहुंची और दो आरोपियों अमित कुमार उर्फ सोनू (पिता- देवेंद्र कुमार शर्मा, नौबतपुर, पटना, वर्तमान में संस्कार लॉज, बद्र्वान कंपाउंड, रांची) और हरमीत छावड़ा उर्फ सोनू (पिता- स्व पपिंद्र शर्मा, सदर थाना क्षेत्र के कोकर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के पास का निवासी) को अरेस्ट कर लिया। तीसरा आरोपी शिवम उर्फ अंकुश अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

सदर अस्पताल में हुआ पीडि़ता का मेडिकल चेकअप

लालपुर पुलिस ने पीडि़ता का सदर अस्पताल में मेडिकल चेकअप कराया। फिलहाल पुलिस को मेडिकल रिपोर्ट नहीं मिली है। लालपुर थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद ने बताया कि पीडि़ता के बयान पर एफआईआर दर्ज की गई है। पकड़े गए आरोपी लॉज के मैनेजर हैं।

Posted By: Inextlive