- सीबीआई टीम पहुंची पत्रकार राजदेव के पैतृक गांव, लिया बयान

- पांच सदस्यीय टीम मुख्य शूटर जावेद के घर भी पहुंची

PATNA/SIWAN: पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड की जांच के दौरान सीबीआई की टीम ने गुरुवार को राजदेव रंजन की पत्नी का बयान लिया। इससे पहले टीम मुख्य शूटर जावेद के घर पहुंची। बयान में पत्रकार की पत्नी आशा रंजन ने मो। शहाबुद्दीन पर पति की हत्या का आरोप लगाया है। आशा रंजन ने बताया कि मुझे पहले से शक था कि पति की हत्या शहाबुद्दीन ने ही कराई है। सीबीआई के एसपी रोहित कपूर और डीएसपी सहित पांच अन्य अधिकारी राजदेव रंजन के पैतृक गांव हकाम पहुंचे थे। मुफस्सिल और नगर थाने की पुलिस टीम भी साथ थी। सीबीआई ने आशा से लिखित सवाल पूछा और राजदेव द्वारा शहाबुद्दीन पर लिखी गई खबरों की कॉपी मांगी। अखबार की कटिंग नहीं होने से सीबीआई को यह नहीं मिल सका।

लैपटॉप यूज नहीं करते थे राजदेव

सीबीआई ने राजदेव के लैपटॉप, पेन ड्राइव और मोबाइल मांगी। आशा ने बताया कि राजदेव लैपटॉप का यूज नहीं करते थे। पेन ड्राइव ऑफिस का होने से वही है। मोबाइल पूर्व से ही जिला पुलिस के पास है। सीबीआई अधिकारियों ने उनके मित्रों और दुश्मनों के बारे में भी पूछा। पूछताछ में आशा ने कई ऐसे लोगों के नाम बताए, जो रोज राजदेव से मिलते थे और फोन पर बात करते थे। पूछताछ के बाद सभी लौट गए।

डेढ़ घंटे तक आशा से पूछताछ

करीब डेढ़ घंटे तक सीबीआई ने आशा से पूछताछ की। आशा ने क्फ् मई से पहले और अब तक की सारी जानकारी दी। अधिकारियों ने आशा से पूछताछ के दौरान राजदेव की पत्रकारिता और वेतन के बारे में भी जानकारी ली सीबीआई के एसपी रोहित कपूर हकाम पैदल ही पहुंचे। गाडि़यों को कुछ दूर पर खड़ा कर दिया गया था। सबसे पहले राजदेव की पत्नी जिस स्कूल में पढ़ाती हैं, वहां टीम पहुंची, लेकिन वहां आशा ने बयान देने से इनकार कर दिया। इसके बाद सभी अधिकारियों को आशा ने घर चलने को कहा।

Posted By: Inextlive