राजस्थान में पकड़े गए आतंकी वकास के बाद खुफिया एजेंसियों की नजरें अब आईएम के फरार चल रहे दो आतंकी मोनू और मोसीन पर

यूपी एटीएस समेत लोकल इंटेलीजेंस की टीमें बिहार समेत आस पास के कई जिलों में हुई रवाना

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ: रविवार को राजस्थान में आतंकी संगठन आईएम के चार आतंकी पकड़े जाने के बाद पुलिस समेत खुफिया एजेंसियों को दो और आतंकी परेशान किए हुए हैं। ये आतंकी है पिछले लंबे वक्त से फरार चल रहा तहसीन अख्तर उर्फ मोनू और मोसीन। आईएम के सह संस्थापक रियाज भटकल के सहयोगी रहे वकास को अरेस्ट करने के बाद पुलिस और खुफिया एजेंसियों की नींद आईएम के फरार चल रहे इन दो आंतकियों ने उड़ा रखी है। पिछले दिनों मोनू की लोकेशन बनारस में मिली थी इसलिए एक बार फिर से बनारस, इससे सटे दूसरे स्टेट समेत आस पास के जिलों पर खुफिया विभाग ने नजरे मजबूत कर दी है। वहीं मोनू, वकास और मोसीन के डीएम ऑफिस, एसएसपी ऑफिस समेत सिटी के दो फेमस घाटों की रेकी की सूचना ने खुफिया एजेंसियों को और परेशानी में डाल दिया है। वहीं लोकसभा चुनावों में मोदी समेत कई बड़े नेताओं के बनारस से मैदान में होने के कारण पुलिस, लोकल इंटेलीजेंस और नेशनल इंटेलीजेंस की टीमों ने बनारस में डेरा डाल दिया है।

बिहार गई एटीएस

आतंकी वकास के अरेस्ट होने के बाद आईएम के फरार आतंकी मोनू और मोसीन के एक्टिव होने के संकेत हैं। इसलिए एटीएस बिहार रवाना हो गई है। वहीं भदोही, मिर्जापुर, मऊ और आजमगढ़ पर भी खुफिया एजेंसियां नजरे जमाये बैठी हैं। चूंकि मोदी की पटना रैली में हुए ब्लास्ट में मिर्जापुर से ही विस्फोटक जाने की बात सामने आई थी और उस वक्त फरार आतंकी मोनू के मिर्जापुर समेत बनारस में होने की सूचना थी। इसलिए खुफिया एजेंसियों का मूवमेंट अचानक से बनारस और आस पास के जिलों में वकास के पकड़े जाने के बाद बढ़ गया है।

नामांकन स्थल पर क्या होगा?

भले ही पुलिस समेत खुफिया एजेंसियां फरार चले रहे आतंकी मोनू और मोसीन को पकड़ने के लिए तमाम जतन कर रही हो लेकिन मोदी के लिए लगातार आ रहे अलर्ट के लिए पुलिस और प्रशासन की ओर से बड़ी चूक सामने आ रही है। ये चूक है कचहरी परिसर की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन की हीलाहवाली। ये रिपोर्ट है कि मोनू, वकास और मोसीन ने डीएम ऑफिस समेत कचहरी की रेकी की थी। इसके पीछे इनका क्या मकसद था ये तो साफ नहीं है लेकिन मोदी को नामांकन यही करना है और नामांकन से पहले ही अगर इस प्लेस की सुरक्षा पुख्ता नहीं की गई तो किसी बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता।

Posted By: Inextlive