आवास-विकास ने हापुड़ बाईपास पर शुरू किया विकास कार्य

53 हजार वर्गमीटर जमीन का हुआ अधिग्रहण

Meerut। आवास-विकास अपनी नई योजना संख्या-12 पर काम शुरू करने जा रहा है। इस योजना में आवेदकों को लुभाने के लिए आवास-विकास इसे लिसाड़ी गांव से सटे बाईपास के करीब विकसित करेगा। इस योजना के तहत जमीन अधिग्रहण से लेकर किसानों को मुआवजा देने तक का सारा काम पूरा हो चुका है। ईएक्सईएन डी.के। गुप्ता ने बताया कि योजना के लिए जिस जगह का अधिग्रहण किया गया है, वह बिल्कुल बाईपास से सटी हुई है। बाईपास पर होने के कारण इस योजना को लोग अधिक पसंद करेंगे। इसलिए आवास- विकास ने इस पर काम शुरू कर दिया है।

53 हजार वर्गमीटर जमीन

इस योजना में आवास के साथ आवेदकों को कमर्शियल प्लॉट भी उपलब्ध होंगे। दरअसल, आवास -विकास द्वारा इस योजना के लिए तीन साल पहले काम शुरू किया गया था। नूरनगर हॉल्ट के पास साइट विजिट के बाद आवास-विकास ने वहां के किसानों से बात कर दो साल पहले करीब 53 हजार वर्गमीटर जमीन का अधिगृहण कर रजिस्टरी करा ली थी। इस जमीन पर आवास-विकास ने कार्ययोजना तैयार कर अब निर्माण कार्य शुरू करा दिया है। हालांकि आवास-विकास की 11 योजनाओं में लिसाड़ी गांव की योजना संख्या 12 सबसे छोटे क्षेत्र में बनने वाली योजना है।

आवास विकास की पूर्व योजनाएं

1. मंगलपांडेय योजना

2. ट्रांसपोर्ट नगर योजना

3. शास्त्रीनगर योजना

4. मोहनपुरी योजना

5. विकासपुरी योजना

6. जागृति विहार योजना

7. शास्त्रीनगर योजना संख्या 7

8. माधवपुरम योजना

9. माधवपुरम योजना संख्या 9

10. माधवपुरम योजना संख्या 10

10. जागृति विहार एक्सटेंशन

एक्सटेंशन योजना अधर में

आवास-विकास की जागृति विहार एक्सटेंशन योजना संख्या 11 में अभी काम पूरा नहीं हुआ है। करीब 600 एकड़ की इस योजना में फ्लैट बनने बाकी हैं और करीब 400 एकड़ जमीन पर प्लॉट योजना का विकास कार्य चल रहा है। इसी बीच आवास-विकास ने अपनी नई योजना को जल्द पूरा कर बिक्री की उम्मीद जताई है।

Posted By: Inextlive