- वेस्ट बंगाल के स्कूलों में दो क्रांतिकारियों को आतंकवादी बताया

- विरोध में एबीवीपी ने सीएम का पुतला फूंका और चेतावनी भी दी

Meerut: देश के क्रांतिकारियों को वेस्ट बंगाल के स्कूलों की किताबों में आतंकवादी पढ़ाए जाने पर एबीपीवी ने आक्रोश व्यक्त किया। साथ ही इसके विरोध में सूरजकुंड स्थित हंस चौराहे पर सीएम ममता बनर्जी का पुतला फूंककर विरोध जताया। साथ ही वेस्ट बंगाल की सीएम के खिलाफ मुकदमा चलाए जाने की मांग की। इसके साथ ही पाठ्यक्रम में बदलाव नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

यह था मामला

एबीवीपी के कार्यकर्ता अंकुर राणा और अध्यक्ष डीएन कॉलेज छात्र संघ अंकित चौधरी के नेतृत्व हंस चौराहे पर इकट्ठा हुए। जहां इनका कहना है कि पश्चिमी बंगाल में छठी से लेकर दसवीं क्लास तक के पाठ्यक्रम में देश के क्रांतिकारियों को आतंकवादी बताकर पढ़ाया जा रहा है। इसकी जानकारी जब एबीवीपी को लगी तो उन्होंने इसका विरोध किया और पाठ्यक्रम से यह हटाने की मांग की।

सीएम का फूंका पुतला

बताया गया कि क्रांतिकारी खुदीराम बोस, यतेंद्र नाथ मुखर्जी और प्रसुन्न पटेल को किताबों में आतंकवादी बताया गया है। आज इनको आतंकवादी बताकर बच्चों को गुमराह किया जा रहा है और कल सरदार भगत सिंह, सुभाष चंद्र बोस को भी आतंकवादी करार दे देंगे। ऐसे में एबीवीपी इसको सहन नहीं कर पाएगी। इसके चलते एबीवीपी ने सीएम ममता बनर्जी का पुतला फूंका।

ममता बनर्जी पर मुकदमा चलाने की मांग

साथ ही मांग की गई कि ममता बनर्जी पर मुकदमा चलाया जाए। अगर पंद्रह दिन में पाठ्यक्रम से यह पाठ नहीं हटते तो एबीवीपी आंदोलन करेगी। साथ ही सड़कों पर उतरकर विरोध जाएगी। इसके साथ ही संसद का घेराव करेगी। इस दौरान एबीवीपी का कार्यकर्ता अमित बड़ौली, अभिषेक जैन, विराट चौधरी, विनोद कुमार, शिखा शर्मा, दीपक, मीनल गौतम, अवधेश राणा, अभिषेक राणा, उत्तम सैनी और अंशुल गुप्ता मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive