छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: सुदंरनगर पाल एंड पाल कंपनी में कार्यरत व्यांगबिल निवासी दुर्योधन सिंह (30 वर्ष) की मौत बुधवार की रात कंपनी परिसर में वाहन की चपेट में आने से हो गयी। गुरुवार को कंपनी में कार्यरत अन्य मजदूरों ने स्थायी नौकरी व बीस लाख रुपये मुआवजे की मांग को लेकर काम ठप कर हड़ताल पर चले गये।

वार्ता के बाद काम पर लौटे

दुर्घटना की सूचना पर प्रखंड विकास पदाधिकारी मलय कुमार, ग्राम प्रधान जगजिवन सिंह, आजसू विधायक प्रतिनिधि प्रसेनजीत भौमिक, मानिक मल्लिक, सचिन प्रसाद, अंबिका बनर्जी, रोडिया सोरेन, संजीव सरदार, बहादुर किस्कू समेत अन्य पार्टी के कार्यकर्ता पहुंचे और मजदूरों को समझाने का प्रयास किया। बीडीओ, सुंदरनगर पुलिस, स्थानीय नेता व कंपनी प्रबंधन की मौजूदगी में मजदूरों के बीच वार्ता हुई। कंपनी प्रबंधन की ओर से मृतक की पत्नी मालावति सिंह को तत्काल दाह संस्कार के लिए 50 हजार रुपये नगद दिया गया। साथ ही मृतक के आश्रित को स्थायी नौकरी के साथ पांच लाख रुपये देने पर सहमति बनी। समझौते के बाद अन्य मजबूर काम पर लौट गये। कंपनी प्रबंधन की ओर से मनोरंजन भवल व निरापदो दास मौजूद थे।

वाहन को बैक कर रहा था

मजदूरों ने बताया कि बुधवार की रात खलासी कंपनी के अंदर चलने वाले वाहन को बैक कर रहा था, उसी क्रम में ड्राइवर दुर्योधन सिंह वाहन की चपेट में आ गया। दुर्योधन को इलाज के लिए फौरन टाटा मुख्य अस्पताल ले जाया गया मगर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Posted By: Inextlive