देहरादून, दून की सड़कों पर पैदल चलने वाले लोग सेफ नहीं है। हर दूसरे दिन कोई न कोई सड़क हादसों का शिकार हो रहा है। संडे को रायवाला और रायपुर थाना इलाकों में ऐसे ही दो हादसे सामने आये। रायवाला वाले हादसे में एक कार चालक ने 14 स्टूडेंट्स को हिट कर दिया, जो घायल हैं। वहीं रायपुर इलाके में मिनी लोडर ने एक व्यक्ति को रौंद डाला, जिसकी मौत हो गई। पटेलनगर थाना क्षेत्र शिमला बाईपास में फ्राइडे को डंपर की चपेट में आने से दंपति सहित एक बच्चा घायल हो गया था, संडे को उपचार के दौरान बच्चे की मौत हो गई है। पुलिस रोड एक्सीडेंट का ग्राफ कम करने को लेकर लाख दावे कर रही है, लेकिन तेज रफ्तार वाहन चालकों पर लगाम कसने के लिए ठोस कदम नहीं उठा रही। पिछले एक माह में करीब 3 दर्जन लोग रोड एक्सीडेंट का शिकार हो चुके हैं।

कार सवार ने 14 बच्चों को रौंद दिया

संडे दोपहर करीब दो बजे थाना रायवाला के लक्कड़ मंडी के पास एक तेज रफ्तार कार ने स्काउट गाइड के हेड समेत 14 बच्चों को रौंद दिया। सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पहुंची और 108 की मदद से सभी को ऋषिकेश एम्स हॉस्पिटल भर्ती कराया। सभी खतरे से बाहर हैं। बच्चे मुरादाबाद और शाहजहांपुर के रहने वाले हैं। पुलिस ने कार चालक को गिरफ्तार कर लिया है। घायलों की पहचान सुमन पाटा, शिखा पाटा, विनायक, दीपक, रोहित, शबनीत, मनीषा, निशा यादव, प्रभा, शिवानी त्रिपाठी, दीपक, सूरज, आशुतोष, विकास वर्मा, आकाश वर्मा के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

सैटरडे देर रात थाना रायपुर इलाके के गूलरघाटी में पैदल चल रहे एक व्यक्ति को एक मिनी लोडर ने टक्कर मार दी। सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पहुंची और घायल को दून अस्पताल पहुंचाया। जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। मृतक की पहचान योगेन्द्र सिंह रावत पुत्र सूरज सिंह रावत निवासी बालावाला के रूप में हुई है। पुलिस ने मृतक का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराया। जिसके बाद बॉडी परिजनों को सौंपी। वारदात के बाद आरोपी चालक मौके से फरार हो गया। परिजनों की तहरीर के बाद पुलिस ने लोडर ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

---------

तेज रफ्तार वाहनों पर कार्रवाई को लेकर लगातार अभियान चलाए जाते हैं। रफ्तार को रोकने के लिए एन्फोर्समेंट बढ़ाया जाएगा। इसके साथ ही आम पब्लिक को भी अवेयर किया जाएगा।

पीसी आर्य, एसपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive