-तिवारीपुर एरिया का सनी मर्डर कांड, एक आरोपी अरेस्ट

-सूद के कारोबार में बंटी का विरोध करने पर कर दी हत्या

GORAKHPUR:

तिवारीपुर एरिया के रामदत्तपुर मोहल्ला निवासी आरएमएस के कैजुअल कर्मचारी सनी चौरसिया का मर्डर सूद के कारोबार में पेंच फंसाने पर हुआ था. बंटी से अलग होकर सनी ने अपना काम शुरू कर दिया. इससे दोनों के बीच टशन बढ़ती गई. बंटी अपने लेनदारों से जब ब्याज लेने पहुंचता था तो सनी बीच में आ जाता था. रविवार को डोमिनगढ़ रेलवे स्टेशन के पास से सनी मर्डर कांड के एक अभियुक्त अधियारीबाग मोहल्ला निवासी भारत भूषण को पुलिस ने अरेस्ट किया. उसके पास से हत्या में इस्तेमाल चाकू बरामद हुआ है.

ट्रेन पकड़कर भागने जा रहा था भारतभूषण

रामदत्तपुर मोहल्ला निवासी सनी चौरसिया की गोली और चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी. 18 मार्च की रात करीब साढ़े आठ बजे विकास उर्फ बंटी और भारत भूषण गौंड़ उसे घर से बुलाकर ले गए. उसकी पिटाई करते हुए सिर में गोली मार दी. चाकुओं से हमला कर फरार हो गए. बीच बचाव करने पहुंचा सनी का फुफेरा भाई प्रशांत भी चाकू के हमले में घायल हो गया था. इस मामले में पुलिस ने विकास उर्फ बंटी, भारत भूषण और अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने हत्या का केस दर्ज किया. रविवार को एसएसआई सत्य प्रकाश सिंह को सूचना मिली कि भारत भूषण उर्फ भरत ट्रेन पकड़कर कहीं भागने की कोशिश में लगा है. घेराबंदी कर पुलिस ने डोमिनगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो के पश्चिमी छोर के पास से उसे दबोच लिया. पूछताछ में पता लगा कि बंटी और सनी पहले एक साथ काम करते थे. बाद में दोनों अलग हो गए.

उत्पीड़न पर बंटी का विरोध करने लगा था सनी

भारत भूषण उर्फ भरत ने पुलिस को बताया कि दोनों के बीच मनमुटाव होने पर अलग-अलग सूद का कारोबार शुरू करने लगे. सब्जी बेचने वाले, ठेला चालक, रिक्शा वालों सहित अन्य को सूद पर दिए गए पैसे की वापसी के लिए बंटी प्रताडि़त करता था. बंटी की हरकतों के विरोध में अक्सर सनी मददगार बनने लगा. इससे बंटी का कारोबार टूटने लगा, जिसका फायदा उठाकर सनी अपने रुपए बांटकर लाभ कमाता था. सूद के अवैध कारोबार में रोड़ा बनाने पर बंटी ने कई सनी को समझाया. इसी बात को लेकर दोनों के बीच मारपीट भी हुई. लेकिन मसीहा बनने के चक्कर में सनी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा था. इस वजह से उसे अपनी जान गंवानी पड़ी.

वर्जन

पहले सनी और बंटी एक साथ काम करते थे. बाद में उनके बीच टशन हो गई. बंटी जब किसी को प्रताडि़त करता था तो सनी उसका विरोध करता था. इसलिए ब्याज पर उधार लेने वाले धीरे-धीरे सनी से जुड़ते चले गए. इससे बंटी को अपने कारोबार में नुकसान होने लगा. बंटी की तलाश में पुलिस टीम लगी है. जल्द उसे अरेस्ट कर लिया जाएगा.

सत्य प्रकाश सिंह, एसएसआई, थाना तिवारीपुर

Posted By: Syed Saim Rauf