-एसिड अटैक में महिला, उसके दो बच्चे और सास झुलसी

-महिला और बच्चों को प्राइवेट हॉस्पिटल में कराया गया एडमिट

एसिड अटैक में महिला, उसके दो बच्चे और सास झुलसी

-महिला और बच्चों को प्राइवेट हॉस्पिटल में कराया गया एडमिट

BAREILLY: BAREILLY: शाही के ठिरिया कल्याणपुर गांव में घर के अंदर सो रहे परिवार पर एसिड फेंक दिया गया। एसिड हमले में महिला, उसके दो बच्चे और सास झुलस गई। सभी घायलों को शहर के कर्मचारी नगर स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। एसिड अटैक पड़ोस में रहने वाले शख्स ने प्रॉपर्टी विवाद में अपने भाई को फंसाने के लिए किया है। उसने अपने भाई का पर्स और आधार कार्ड भी इसलिए मौके पर फेंक दिया। पुलिस ने शक के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लिया है।

जग में भरकर फेंका एसिड

ठिरिया कल्याणपुर निवासीप्रेमपाल गांव के ही ओमकार के यहां काम करते हैं। थर्सडे रात वह ट्रक से मढ़ीनाथ में भूसी उतारने आए थे। घर में मां ओमवती, बेटे उमेश और अरुण के साथ चारपाई पर सो रही रही थी। बरामदे में पलंग पर प्रेमपाल की पत्नी राजकुमारी नौ माह के बेटे पुष्पेन्द्र और ब् साल की बेटी पुष्पा के साथ सो रही थीं। रात में करीब दो बजे किसी ने उनके ऊपर एसिड फेंक दिया, जिसमें राजकुमारी, पुष्पा और पुप्पेंद्र और ओमवती झुलस गए। चीख-पुकार सुनकर मोहल्ले के लोग इकट्ठा हो गए और फिर घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। एसिड हमले में राजकुमारी के दाहिनी तरफ का फेस, और बच्चों के पेट और चेहरे जल गए हैं।

मौके से मिला जग व पर्स

मौके पर जांच के दौरान पुलिस को एक पर्स मिला है, जिसमें एक आधार कार्ड और कुछ फोटो मिले हैं। यह फोटो ओमकार के बेटे महेंद्र के हैं। राजकुमारी ने भागीरथ को एसिड फेंकते देखा था। भागीरथ का अपने भाई ओमकार से जमीन का विवाद चल रहा है, जिससे आशंका है कि उसने भाई को फंसाने के लिए मौके पर पर्स फेंका है। पुलिस ने शक के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लिया है, जिसमें एक भागीरथ बताया जा रहा है। पुलिस जल्द मामले का खुलासा करेगी।

गर्म कपड़ों से कम रहा असर

घर में सो रहे लोगों ने सर्दी की वजह से गर्म कपड़े ओढ़ रखे थे, जिसकी वजह से एसिड पूरी तरह शरीर पर नहीं पड़ा, नहीं तो चेहरा और शरीर काफी अधिक झुलस जाता। पुलिस को मौके से जग मिला है, जिसमें एसिड भरा था। टीम ने एसिड का सैंपल लिया है। पुलिस की मानें तो एसिड टॉयलेट में इस्तेमाल करने वाला लग रहा है।

पहले भी हो चुके एसिड अटैक

-पीलीभीत बाईपास पर बाइक सवार दंपत्ति पर एसिड अटैक किया गया

-कैंट के युगवीणा में शादी समारोह के दौरान दुल्हन पर एसिड अटैक हुआ

-फरीदपुर में एक महिला ने एसिड अटैक किया गया था।

-नवाबगंज में दो ग‌र्ल्स पर भी एसिड अटैक हो चुका है।

खुले में बिकता है एसिड

एसिड की खुले में बिक्री नहीं की जा सकती है। एसिड बेचने के लिए प्रशासन से परमिशन लेनी होती है। थोक विक्रेता को एसिड स्टॉक का रिकॉर्ड रखना होता है। फुटकर में एसिड की बिक्री का रजिस्टर मेंटेन करना होता है और खरीदने वाले से आईडी ली जाती है लेकिन सभी नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ायी जा रही हैं। जब भी एसिड अटैक के मामले होते हैं तो पुलिस-प्रशासन हरकत में आता है लेकिन उसके बाद सभी शांत बैठ जाते हैं।

घर में सो रहे परिवार पर एसिड फेंका गया है। मौके से पर्स और आधार कार्ड मिला है, जिसे फंसाने के मकसद से फेंका गया है। जांच कर जल्द आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी।

संसार सिंह, एसपी रुरल

Posted By: Inextlive