- डॉ। राम मनोहर लोहिया ग्राम कोरौत की हालत देख हैरान रह गये डीएम

- जल निगम के जेई और पंचायत सेक्रेटरी को किया सस्पेंड

VARANASI: इमेजिन कीजिये कि जिस जगह ब्ख् हैंडपम्प हों और वहां के लोगों को बूंद-बूंद पानी के लिए तड़पना पड़ रहा हो। ये कड़वी हकीकत वीआईपी कहे जाने वाले डॉ। राम मनोहर लोहिया ग्राम कोरौत में शुक्रवार को तब सामने आई जब यहां डीएम प्रांजल यादव पहुंचे। यहां वेरीफिकेशन में उन्होंने खुद पाया कि ब्ख् में से मैक्सिमम हैंडपम्प खराब थे। हालत देख उखड़े डीएम ने तुरंत ही जल निगम के जेई अरविंद कुमार को सस्पेंड करने का ऑर्डर दे डाला।

सेक्रेटरी पर भी गिरी गाज

आराजी लाइन के कोरौत में इंस्पेक्शन के लिए शुक्रवार को पहुंचे डीएम ने डेवलपमेंट व‌र्क्स में तमाम लापरवाही पाते हुए पंचायत सेक्रेटरी सुनील कुमार सिंह को भी सस्पेंड किया। यहां पता चला कि नाला बंद होने के कारण कोरौत के अलावा सरवनपुर, अध्योध्यापुर तक के लोग प्रभावित हैं। डीएम ने जलसंस्थान महाप्रबंधक सक्शन मशीन से नाला सफाई के लिए कहा।

यहां भी बिजली का रोना

चौपाल में लोगों ने बताया कि कुछ के इंदिरा और लोहिया आवास अधूरे हैं जिन्हें तुरंत दुरुस्त कराने के लिए बीडीओ को ऑर्डर किया गया। जबकि यहां भी बिजली का रोना सुन डीएम ने शेड्यूल के हिसाब से ही सप्लाई के लिए कड़ा ऑर्डर दिया। स्थानीय लोगों ने एएनएम प्रभा मिश्रा की जमकर तारीफ भी की।

Posted By: Inextlive