नगर निगम की टीम ने छापा मारकर की कार्रवाई

स्टाकिस्ट से वसूला गया 50 हजार रुपया शमन शुल्क

ALLAHABAD: प्रदेश सरकार के फैसले के अनुसार पॉलीथिन बैग पर गुरुवार से प्रभावी हो गया। वैसे तो इलाहाबाद में पूर्ण प्रतिबंध दो साल पहले से लागू है लेकिन प्रदेश सरकार के फैसले के बाद अफसरों ने भी सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। पहले दिन नगर निगम के अफसर कार्रवाई के लिए निकले तो एक ही स्थान पर 11 कुंतल प्रतिबंधित पॉलीथिन बरामद की। व्यापारी के तहखाने में मिली सामग्री देखकर अफसर भी चौंक गए। उन्होंने सम्पूर्ण माल जब्त करने के साथ ही जुर्माना भी ठोंक दिया और चेताया कि पॉलीथिन का इस्तेमाल मिलने पर किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

दुकान से हटाकर गोदाम में पहुंचाया

प्रदेश में पॉलीथिन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगने के बाद व्यापारियों व स्टॉकिस्टों ने दुकान से माल हटाकर तहखानों में या फिर सेफ स्थान पर स्टोर कर दिया है। गुरुवार को नगर निगम की टीम ने नैनी स्थित एक स्टॉकिस्ट के दुकान पर छापा मारा तो तहखाने से करीब 11 क्वींटल पॉलीथिन बरामद किया गया। बता दें कि पॉलीथिन पर प्रतिबंध का का आदेश गुरुवार से पूरे प्रदेश में प्रभावी हो गया। आदेश प्रभावी होने के बाद नगर निगम की टीम ने प्रतिबंधित पॉलीथिन बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। जिससे व्यापारियों में खलबली मची हुई है। गुरुवार को नगर निगम की टीम ने जोन पांच नैनी क्षेत्र में अभियान चलाया। नैनी जोन पांच में नैनी नई बाजार, एडीए मोड़, विनोवा नगर व नैनी सब्जी मंडी में अभियान दुकानों की जांच की गई।

बोरे में भरकर रखा गया था

नैनी सब्जी मंडी के सामने बड़े पॉलीथिन स्टाकिस्ट संजीव गुप्ता के दुकान पर टीम पहुंची तो यहां प्रतिबंधित पॉलीथिन नहीं मिला। लेकिन टीम ने जब तहखाना खोलने को कहा तो तहखाने में बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित पॉलीथिन मिला। जिसे बोरे में भर कर नैनी कोतवाली लाया गया। स्टाकिस्ट संजीव मोहन गुप्ता को भी पुलिस पकड़ ले गई। स्टाकिस्ट ने 50 हजार रुपये शमन शुल्क वसूला। कार्रवाई में नैनी जोन 5 के जोनल अधिकारी के अलावा शहरी मिशन प्रबंधक राजकुमार द्विवेदी, राम कुमार विश्वकर्मा अनुश्रवण सहायक उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड शामिल रहे।

Posted By: Inextlive