- एक हफ्ते में 30 ट्रक सामान जब्त

- चकराता रोड से निगम ने हटाया अतिक्रमण

देहरादून, नगर निगम का अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी है. शुक्रवार को निगम की टीम ने घंटाघर से चकराता रोड पर बल्लूपुर तक अस्थाई अतिक्रमण हटाया. इस दौरान फुटपाथ से कई दुकानें हटाई गईं, व्यापारियों से 15 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया और करीब 4 ट्रक सामान जब्त किया गया. अतिक्रमण पर ताबड़तोड़ कार्रवाई से बौखलाए व्यपारियों ने निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध जताया, लेकिन कार्रवाई नहीं रोकी गई.

फुटपाथ खाली कराने की कवायद

पिछले वर्ष प्रशासन ने शहर की सड़कों से अतिक्रमण हटाने के लिए बड़े लेवल पर कार्रवाई की थी, लेकिन व्यापारियों ने फुटपाथों को दोबारा घेर लिया है. फुटपाथों को मुक्त कराने के लिए नगर निगम की टीम पिछले एक हफ्ते से अभियान छेड़े हुए है. सिटी के आउटर इलाकों से अस्थाई अतिक्रमण हटाने के बाद शुक्रवार को निगम की टीम ने घंटाघर से चकराता रोड पर बल्लूपुर तक फुटपाथों से अतिक्रमण हटाया. इस बीच बिंदाल चौक पर सड़क के किनारे लगे फड़ ठेली वाले निगम की टीम को देखकर भाग गए. कुछ का सामान टीम ने जब्त कर लिया. इसके बाद किशननगर में फुटपाथ पर सजी दुकानों का सामान जब्त किया गया. व्यापारियों ने विरोध करने की कोशिश की, लेकिन निगम की टीम के सामने उनकी एक न चली. इस दौरान भारी पुलिस फोर्स भी तैनात रही. व्यापारियों से जुर्माने के रूप में पूरी कार्रवाई के दौरान 15 हजार रुपए जुर्माना वसूल हुआ.

अब तक 30ट्रक सामान जब्त

नगर निगम की ओर से अतिक्रमण हटाने का अभियान करीब एक हफ्ते से जारी है. इस दौरान सैकड़ों अस्थाई दुकानों के खिलाफ नगर निगम ने कार्रवाई की है. अब तक के अभियान में अवैध तरीके से फुटपाथ पर दुकान चलाने वाले व्यापारियों का करीब 30 ट्रक सामान जब्त किया जा चुका है. सामान छुड़वाने के लिए व्यापारियों से जुर्माना वसूला जाएगा. वहीं, अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

Posted By: Ravi Pal