- ट्रांसपोर्टर ने वीडियो बनाकर किया वायरल

- परिवहन मंत्री ने किया एजीएम को सस्पेंड

देहरादून: ट्रांसपोर्टर से अवैध वसूली के आरोप में परिवहन निगम के एजीएम पर गाज गिरी है. परिवहन मंत्री यशपाल आर्य द्वारा उन्हें सस्पेंड कर दिया है. एजीएम का वसूली वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

रिश्वत का वीडियो हुआ वायरल

ट्रांसपोर्टर हैप्पी सिंह की बसें परिवहन निगम में अनुबंधित हैं. उसने आरोप लगाया कि निगम के बी डिपो के एजीएम केपी सिंह द्वारा बसों के संचालन में बार-बार रोड़ा अटकाया जा रहा था. इसके कारण उसे नुकसान उठाना पड़ रहा है. इस संबंध में उसने एजीएम से बात की तो उसने बसों के संचालन के एवज में रिश्वत की मांग की. सोमवार को ट्रांसपोर्टर रकम लेकर आईएसबीटी स्थित डीलक्स डिपो के ऑफिस पहुंचा और 31 हजार रुपये एजीएम केपी सिंह को दिए और इस दौरान उसका वीडियो भी बना लिया. शाम होते होते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

महिला अफसर पर भी आरोप

परिवहन निगम मुख्यालय में तैनात एक महिला अफसर पर भी आधार कार्ड लिंक करने के नाम पर ड्राइवर-कंडक्टर्स से 100-100 रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगा है. निगम के वित्त विभाग में तैनात महिला अफसर के पास विशेष श्रेणी ड्राइवर-कंडक्टर के ईपीएफ से संबंधित भुगतान और कार्य की जिम्मेदारी है. इस सिलसिले में महाप्रबंधक दीपक जैन को दी शिकायत में विशेष श्रेणी कर्मी पंकज शर्मा एवं अन्य का आरोप है कि ईपीएफ खाते को आधार कार्ड से लिंक करने की एवज में अफसर ने उनसे 100-100 रुपये लिए. जब कार्मिकों ने इसकी रसीद मांगी तो महिला अफसर ने इनकार कर दिया. मामले की जांच चल रही है.

--------------------

'जो अधिकारी कैमरे में साफ-साफ अवैध वसूली करता दिख रहा है, उसकी पहचान भी हो रही है. सरकार भ्रष्टाचार के सख्त खिलाफ है. एजीएम को तत्काल सस्पेंड कर दिया गया है. परिवहन सचिव को इसकी जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

यशपाल आर्य, परिवहन मंत्री

Posted By: Ravi Pal