अब बस दिन बचे 10

2019-01-02T06:00:11+05:30

-लापरवाही पर चलेगा एसएसपी का चाबुक, पूरी हुई तैयारी

-क्राइम कंट्रोल और वर्कआउट की नाकामी पर होंगे आउट

GORAKHPUR: जिले के थानों और पुलिस चौकियों पर तैनात प्रभारियों के लिए नया साल चुनौती लेकर आया है। पेडिंग पड़े केसेज के निस्तारण की लापरवाही पर एसएसपी बदलाव का चाबुक चलाएंगे। क्राइम कंट्रोल करने और लूट सहित अन्य घटनाओं में नाकाम एसओ को थानों से आउट कर दिया जाएगा। करीब एक माह तक जिले की पुलिस व्यवस्था का आंकलन करने के बाद एसएसपी ने नए सिरे से तैनाती का प्लान तैयार कर लिया है। पहले एसएसपी ने नए साल पर बदलाव के संकेत दिए थे। लेकिन वीआईपी कार्यक्रमों की व्यस्तता को देखते हुए एसएसपी ने 10 दिन का अतिरिक्त समय दे दिया है। एसएसपी के तेवर को देखते हुए थानेदार हरकत में आ गए हैं।

मंगलवार को 24 घंटे के भीतर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर पुलिस ने विभिन्न मामलों 53 अभियुक्तों को अरेस्ट किया। शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश कर रहे 29 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

नजर आने लगा असर, ताबड़तोड़ हुई कार्रवाई

नए साल में एसएसपी की गाज गिरने का डर मातहतों को सताने लगा है। थानेदारी बचाने के लिए एसओ कार्रवाई में जुट गए हैं। सोमवार रात पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए कोतवाली और राजघाट की पुलिस ने दो बदमाशों को अरेस्ट किया। जबकि, विभिन्न मामलों में 53 लोगों को पुलिस ने अरेस्ट किया। कोतवाली पुलिस ने सोमवार रात वाहन चेकिंग के दौरान एक शातिर लुटेरे को पकड़ा। उसके पास से एक तमंचा और कारतूस बरामद हुआ। उसके खिलाफ कोतवाली, राजघाट, कैंट और शाहपुर थानों में एक दर्जन से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं। सीओ कोतवाली वीपी सिंह के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस चौरहिया गोला के पास घेराबंदी की। तभी एक युवक पुलिस को देखकर भागने लगा। तलाशी में उसके पास से एक तमंचा और कारतूस बरामद हुआ। पूछताछ में उसकी पहचान कोतवाली एरिया के इस्माईलपुर निवासी मिन्टू उर्फ शिवम के रूप में हुई। सीओ ने बताया कि एक शातिर किस्म का लुटेरा है। उसके खिलाफ शाहपुर, कैंट, राजघाट, कोतवाली सहित कई थानों में लूट, चोरी, एनडीपीएस और आ‌र्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं। उधर, गुलरिहा एरिया में भी सोमवार रात एक बदमाश पकड़ा गया। महुआ तिराहे पर पुलिस चेकिंग के दौरान पुलिस ने शाहपुर, मानस विहार कालोनी निवासी सुदामा सिंह को पकड़ा। उसके पास से एक तमंचा बरामद हुआ। वह पहले भी लूट के मामले में जेल जा चुका है।

इन बिंदुओं पर हो रही मार्किंग

-पूर्व में हुई घटनाओं का पर्दाफाश, गिरफ्तारी

-लंबित विवेचनाओं का निस्तारण करके चार्जशीट लगाना

-लूट, चेन स्नेचिंग और छिनैती की घटनाओं पर रोक

-शिकायती एप्लीकेशन का समय से निस्तारण करके राहत

-पब्लिक से अच्छा व्यवहार, जन समस्याओं के समाधान में रुचि

इन मामलों में कार्रवाई पर िमलेगा ईनाम

झंगहा एरिया के एक लाख रुपए के ईनामी राघवेंद्र की गिरफ्तारी

तिवारीपुर एरिया के डोमिनगढ़ में बिजली कर्मचारियों से नौ लाख की लूट

गुलरिहा क्षेत्र के ग्राहक सेवा केंद्र पर धावा बोलकर डेढ़ लाख रुपए की लूटपाट

बेलीपार एरिया में ग्राहक सेवा केंद्र से एक लाख 47 हजार रुपए नकदी की लूट का मामला

कैंपियरगंज कस्बे के सत्संग भवन में महिला से गैंग रेप, मर्डर की वारदात

कैंपियरगंज के जंगल में युवती की हत्या करके डेड बॉडी फेंकने की घटना

कैंट सहित अन्य क्षेत्रों में शीशा तोड़कर चोरी करने, झांसा देकर नकदी उड़ाने वाले गैंग का पर्दाफाश

शाहपुर, खोराबार और अन्य क्षेत्रों में हुई भीषण चोरियों में शामिल गैंग की ि1गरफ्तारी

वर्जन

कानून व्यवस्था में ढिलाई, पेडिंग पड़े मामलों में कार्रवाई में लापरवाही, क्राइम कंट्रोल में नाकाम रहने सहित अन्य जिम्मेदारियों का ठीक से निर्वहन न कर पाने वाले लोग को हटाकर उनकी जगह नए लोगों को जिम्मेदारी दी जाएगी। हमारा प्रयास है कि शासन की मंशा के अनुरुप काम करते हुए पुलिस, पब्लिक के भरोसे पर खरी उतरेगी। किसी तरह की गड़बड़ी शिकायत होने पर एक्शन लिया जाएगा।

-डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी

inextlive from Gorakhpur News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.