एडीए शहर में घूम-घूम तार तोड़ रहा, बीएसएनएल फाल्ट ढूंढ़ रहा, लोगों के मुंह व कान बंद

पूरे शहर में बीएसएनएल की लाइनें ध्वस्त, सड़क चौड़ीकरण में एडीए की जेसीबी की करतूत

ALLAHABAD: सड़क चौड़ीकरण में सबसे ज्यादा नुकसान बीएसएनल को हो रहा है। उनकी आप्टिकल फाइबर की लाइन आए दिन ध्वस्त हो जाने से हजारों कनेक्शन ठप पड़े हैं। ताजा मामला करेली का है। यहां एक्सचेंज पूरी तरह ठप हो चुका है और पब्लिक अपनी शिकायत लेकर टहल रही है। इसके अलावा तमाम एरिया में भी यही हालात पैदा हो गए हैं। कई जगह अभी तक कनेक्शन शुरू भी नही हो सका है।

यहां पर ठप पड़ी हैं लाइनें

हाल ही में सड़क चौड़ीकरण में इलाहाबाद हाईकोर्ट, ममफोर्डगंज, जानसेनगंज चौराहा सहित इंदिरा भवन के नजदीक बीएसएनल की आप्टिकल फाइबर लाइन काट दी गई थी। इसके बाद हजारों मोबाइल कनेक्शन सहित ब्राड बैंड और लैंड लाइन कनेक्शन भी बंद हो गए। बीएसएनएल अधिकारियों का कहना है कि लगातार फाल्ट को ढूंढा जा रहा है। लेकिन सफलता नही मिल रही है।

रोजाना आती है नई कम्प्लेन

यह कोई नया किस्सा नही है। जब से सृड़क चौड़ीकरण और सीवर लाइन का काम शुरू हुआ है बीएसएनएल की लाइन निशाने पर आ चुकी है। खुद अधिकारी भी इससे त्रस्त हो गए हैं। बताया जा रहा है इस समय पूरे शहर में एक दर्जन टावर ठप पड़े हैं जिससे हजारों मोबाइल का कनेक्शन गायब है। इसके अलावा 500 से अधिक लैंडलाइन और 400 ब्रांड बैंड कनेक्शन भी काम नही कर रहे हैं। इनके उपभोक्ता रोजाना शिकायत दर्ज करा रहे हैं।

एलआईसी के बाहर टहल रहे लोग

इसी तरह पिछले एक सप्ताह से इंदिरा भवन के कई विभागों का नेटवर्क काम नही कर रहा है। इस बिल्डिंग में कई विभाग हैं और यहां पर ब्रांड बैंड कनेक्शन काम नही कर रहा है। एक सप्ताह पहले रोड चौड़ीकरण में बीएसएनएल की आप्टिकल फाइबर लाइन कट जाने से यह स्थिति पैदा हुई है। इस वजह से इस बिल्डिंग में स्थिति एलआईसी के ग्राहकों को पैसा जमा कराने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बीएसएनएल का कहना है कि सोमवार तक दिक्कत को दूर कर दिया जाएगा।

पूरे शहर में बीएसएनएल नेटवर्क की स्थिति खराब है। कई एरिया में तार टूट जाने से मोबाइल, ब्रांड बैंड सहित लैंड लाइन कनेक्शन ठप पड़े हुए हैं। फाल्ट ढूंढने में लंबा समय लग रहा है।

बीएस उपाध्याय, पीआरओ, बीएसएनएल

ये एमबीआर है इसे खबर के बीच में लोगो के साथ लगा लें।

फोन नही उठाते अधिकारी

पिछले दस दिनों से करेली एरिया में भी बीएसएनएल की पूरा नेटवर्क ठप पड़ा है। एक्सचेंज आफिस के बाहर असुविधा के लिए खेद है का बोर्ड लगाकर फिलहाल अधिकारी निश्चित हो गए हैं। वह पब्लिक का फोन तक उठाने की जहमत नही कर रहे हैं। इसी एरिया के रहने वाले मो। उमर बताते हैं कि शिकायत पर कोई सुनवाई नही हो रही है। लोगों के लैंड लाइन फोन और इंटरनेट कनेक्शन काम नही कर रहे हैं।

Posted By: Inextlive