एडीए की पुरानी योजनाओं में बड़ी संख्या में खाली पड़े हैं फ्लैट

आवंटन के लिए जल्द ही एडीए मांगेगा पब्लिक से आवेदन

31 को निकलेगी परिमल विहार आवास योजना की लाटरी

ALLAHABAD: एडीए की कालिन्दीपुरम और झूंसी स्थित आवासीय योजनाओं में अगर आप आवेदन करने से चूक गए है। इन आवासीय योजनाओं में अपना आशियाना बनाना चाहते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। क्योंकि इन योजनाओं में आवंटन के बाद भी कई ऐसे फ्लैट हैं, जो अभी भी खाली हैं। इनकी बुकिंग नहीं हो सकी है। एडीए जल्द ही खाली पड़े फ्लैटों का आवंटन करने जा रहा है।

कोई भी कर सकता है आवेदन

एडीए की आवासीय योजनाओं में जो फ्लैट खाली पड़े हैं, उसके लिए कोई भी आवेदन कर सकता है। बस उसे एडीए की शर्तो का पालन करना होगा। खाली पड़े फ्लैटों में टू बीएचके व थ्री बीएचके फ्लैट शामिल है, जिनकी कीमत 41 लाख से लेकर 45 लाख के करीब है।

इन योजनाओं में खाली हैं फ्लैट

सरस विहार आवास योजना

झूंसी सेकेंड फेज में दो फ्लैट

मौसम विहार कालिन्दीपुरम

शरद 2013 में 8 फ्लैट

शिशिर 2013 में 51 फ्लैट

हेमन्त 2013 में 33 फ्लैट

बसंत 2013 में 57 फ्लैट

सुगम विहार कालिन्दीपुरम

सरल 2013 में 08 फ्लैट

डिवाइन अपार्टमेंट झूंसी

डिजायर 2013 में 2 फ्लैट

वसुधा विहार कालिन्दीपुरम

पवन 2014 में 01 फ्लैट

गगन 2014 में 70 फ्लैट

मंगल विहार कालिन्दीपुरम

सरल 2015 में 13 फ्लैट

सहज 2015 में 27 फ्लैट

जागृति विहार कालिन्दीपुरम

एमआईजी 2016 में 50 फ्लैट

मिनी एमआईजी 2016 में 228 फ्लैट

31 को निकलेगी परिमल की लॉटरी

शहर के बीच में अपना आशियाना बनाने के इच्छुक लोगों के लिए एडीए ने नुरुल्लारोड पर परिमल विहार आवास योजना बनाने की योजना बनाई है। जिसके तहत 168 टू बीएचके फ्लैट बनने हैं। जिसके लिए पिछले महीने लोगों से आवेदन मांगा गया था। आवेदन की डेट खत्म हो चुकी है। अब लॉटरी की तैयारी चल रही है। फार्मो की जांच कराई जा रही है, जिसके बाद 31 अगस्त को लॉटरी निकाली जाएगी। लॉटरी के जरिये परिमल विहार आवास योजना में फ्लैट का आवंटन होगा। आवंटन के बाद निर्माण कार्य शुरू होगा, जिसे तीन वर्ष के अंदर पूरा करने का है लक्ष्य।

आवासीय योजनाओं में बचे हुए फ्लैटों का आवंटन नए सिरे से किया जा रहा है। अभी कुछ दिन पूर्व ही अलकनंदा आवासीय योजना के फ्लैट का आवंटन हुआ है। जल्द ही अन्य योजनाओं के लिए भी आवेदन निकाला जाएगा। ताकि जो लोग आवेदन करने से चूक गए थे वे एक बार फिर से आवेदन कर सकें और फ्लैट के मालिक बन सकें।

गुडाकेश शर्मा

अपर सचिव

एडीए

Posted By: Inextlive