- एडीए ने निकाली देवप्रयागम आवासीय योजना की लॉटरी

- 2500 लोगों ने किया था आवेदन

ALLAHABAD: लाखों पहुंचे तो ढाई हजार लोग थे। लेकिन खुशी मिली सिर्फ क्0ब् लोगों को। एडीए के कालिंदीपुरम स्थित देवप्रयागम आवासीय योजना में प्लॉट का आवंटन की लॉटरी निकलते ही इनके चयनित लोगों के चेहरे खिल गए। प्लॉट आवंटन के साथ ही क्0ब् लोग जमीन के मालिक बन गए।

बड़ी बेसब्री से था लॉटरी का इंतजार

बुधवार को एनसीजेडसीसी सभागार में स्वतंत्र पर्यवेक्षक रिटायर्ड आईएएस आरएस वर्मा और एडीए सचिव अमरनाथ उपाध्याय की मौजूदगी में देवप्रयागम आवासीय योजना की लॉटरी निकाली गई। जिसका लोगों को बड़ी बेसब्री के साथ इंतजार था। जिसमें ब्0, भ्0, म्0 और 90 वर्ग मीटर के प्लॉट का आवंटन करने के लिए लोगों से आवेदन मांगा गया था।

ख्भ्00 में क्0ब् की लग गई लॉटरी

जनवरी महीने में प्लॉट के लिए आवेदन फार्म भरने का सिलसिला शुरू हुआ। करीब एक महीने में ही तीन हजार से अधिक लोगों ने प्लॉट के लिए आवेदन किया। आवेदन फार्म जमा होने के बाद जांच-प्रक्रिया में लंबा टाइम लग गया। कुछ फार्म अधूरे होने के कारण छांट दिए गए। बुधवार को ख्भ्00 आवेदन फार्मो को लॉटरी में शामिल किया गया। जिनमें से क्0ब् भाग्यशाली इलाहाबादियों को प्लॉट मिलना था। लॉटरी के जरिये लकी इलाहाबादियों का नाम निकाला गया और उन्हें प्लॉट का आवंटन किया गया। प्लॉट के आवंटन से एडीए को करीब साढ़े क्8 करोड़ रुपए मिलेंगे। इस प्लॉट पर लोग अब अपने सुविधा के अनुसार और मन मुताबिक फ्लैट व प्लॉट बनवा सकेंगे।

Posted By: Inextlive