रिजल्ट आया अब सबके अपनेअपने दावे

2019-05-04T06:01:05+05:30

VARANASI

सीबीएसई बोर्ड ने एग्जाम के 28 दिनों के अंदर बारहवीं का रिजल्ट दो मई को डिक्लेयर किया। इस साल विभिन्न स्कूल्स का रिजल्ट सेंट परसेंट रहा। कई कोचिंग्स ने भी बच्चों की सफलता में अपनी भूमिका बताई।

एल-वन मेधावी को देगा फ्री एजुकेशन

सीबीएसई के बारहवीं की परीक्षा में एन-वन कोचिंग के स्टूडेंट्स का दबदबा रहा। संस्था के डायरेक्टर बृजेश सिंह ने विद्यार्थियों को 90 परसेंट से अधिक मा‌र्क्स मिलने का दावा किया है। विज्ञान वर्ग में कुमार कार्तिक को 96.6 परसेंट, प्रिंस को 96.4 परसेंट, आकाश को 95.6 परसेंट, आर्शीवाद को 95.4 परसेंट, अमन सिंह को 95.2 परसेंट, राजू कुमार, हिमांशु व विवेक कुमार को 95 परसेंट, पुष्कर को 94.6 परसेंट, राज आर्यन को 94.4 परसेंट, प्रशांत कुमार 92.8 परसेंट, देवांश 92.6 परसेंट, सौरभ 92.4 परसेंट, शेखर राज 92.2 परसेंट, सौरव कुमार 92 परसेंट, अभिनव कुमार 91.4 परसेंट, राज श्रीवास्तव 91.2 परसेंट, अख्तर जमील 90.8 परसेंट, अंकित वर्मा 90.8 परसेंट, आलोक 90.8 परसेंट, जतिन 90.4 परसेंट तथा निखिल 90 परसेंट मा‌र्क्स प्राप्त किया है। बताया कि एल वन में नये सेशन के लिए अगला बैच छह तथा 12 मई से स्टार्ट होगा। डायरेक्टर ने प्रत्येक स्कूल के मेधावी स्टूडेंट्स को फ्री एजुकेशन देने की घोषणा की। कोचिंग के डायरेक्टर इं। नागेंद्र सिंह, डॉ। शशिकांत, इं। दीपक जाजू, डॉ। अरुण एवं निराला ने सभी स्टूडेंट्स को बधाई दी।

------

प्राइम क्लासेस का शानदार प्रदर्शन

सीबीएसई इंटर में प्राइम क्लासेस कबीर नगर के छात्रों का शानदार प्रदर्शन रहा है। रिजल्ट शत प्रतिशत रहा। सौरभ गुप्ता ने 95 फीसद अंक हासिल कर संस्था का मान बढ़ाया है। निदेशक राजीव मिश्रा के मुताबिक संस्था के 22 विद्यार्थियों को 90 फीसद से अधिक अंक मिले हैं। उन्होंने बताया कि प्री-फाउंडेशन व टॉरगेट का नया बैच सात व 21 मई से प्रारंभ हो रहा है। डायरेक्टर अजीत शंकर राय, डॉ। पंकज त्रिवेदी, केडी उपाध्याय, डॉ। मुकेश सिन्हा ने सफल सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

-------

कैटजी की रिधिमा ने किया कमाल

सीबीएसई बाहरवीं के रिजल्ट में कैटजी महमूरगंज की स्टूडेंट रिधिमा कोहली ने मैथ ग्रुप में 98.2 परसेंट मा‌र्क्स हासिल किया है। रिधिमा ने हाल ही में घोषित जेईई मेन के रिजल्ट में सामान्य वर्ग में 8041वीं रैंक प्राप्त की थी। संस्था के 45 छात्रों ने 90 परसेंट से अधिक मा‌र्क्स प्राप्त किए हैं। डायरेक्ट एसके अग्रवाल ने सफल स्टूडेंट्स को आशीर्वाद दिया। बताया कि कैटजी में इंजीनियरिंग और मेडिकल का टारगेट बैच आठ मई से स्टार्ट हो रहा है। बोर्ड के अच्छे मा‌र्क्स प्राप्त करने वालों को टारगेट बैच में कई तरह की स्कॉलरशिप दी जा रही है।

----

बंसल लर्निग का उम्दा प्रदर्शन

सीबीएसई बारहवीं व जेईई मेन 2019 में महमूरगंज स्थित बंसल लर्निग के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया है। सीबीएसई बारहवीं में संस्थान के 15 में से 13 स्टूडेंट्स ने 90 परसेंट से अधिक मा‌र्क्स प्राप्त किया है। वहीं जेईई मेन में 20 छात्रों के बैच में दो ने 2500 रैंक के अंदर और तीन स्टूडेंट ने 8000 रैंक के अंदर तथा चार स्टूडेंट ने 24000 रैंक के अंदर स्थान हासिल कर सबका मान बढ़ाया है। निदेशक अभिषेक पाठक ने सफल स्टूडेंट्स के उज्जवल भविष्य की कामना की।

-----

संकल्प के स्टूडेंट्स का शानदार प्रदर्शन

संकल्प ट्यूटोरियल्स के स्टूडेंट्स ने सीबीएसई बारहवीं में शानदार सफलता अर्जित की है। संस्था के सभी 279 स्टूडेंट्स ने अच्छे मा‌र्क्स के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की है। प्रबंध निदेशक अशोक चौरसिया ने मेधावी स्टूडेंट्स को मिठाई खिलाई एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। ट्यूटोरियल्स के अभिषेक वर्मा ने 94.6 परसेंट मा‌र्क्स प्राप्त कर संस्था का नाम रौशन किया है। बताया कि कक्षा नौ से 12 तक की सीबीएसई तथा यूपी बोर्ड का रेग्यूलर व फाउंडेशन कोर्स का बैच सभी ब्रांचेज में छह मई से स्टार्ट हो रहा है। नये बैच में मेधावी स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप की सुविधा भी प्रदान की जा रही है। प्रोग्राम में निदेशक डॉ। अजय चौरसिया, डॉ। संजय चौरसिया, वरिष्ठ प्रबंधक संजय भगत, शैलेंद्र सिंह, अमित पांडेय, रीतेश श्रीवास्तव, नीरज कुमार आदि उपस्थित रहे।

-------

सीसीएस एकेडमी के स्टूडेंट्स का परचम

सीसीएस एकेडमी के स्टूडेंट्स का सीबीएसई बारहवीं रिजल्ट में शानदार प्रदर्शन रहा। संस्था की तृप्ति मेहरोत्रा साइंस वर्ग में 90.6 एवं निशिता गुहा कामर्स वर्ग में 91.4 मा‌र्क्स के साथ एकेडमी में टॉपर रहीं। इस साल संस्था का रिजल्ट 96 परसेंट रहा। चेयरमैन रो। आनंद किशोर मिश्र ने बताया कि बारहवीं के बाद सही कॅरियर चुनने की महत्वपूर्ण चुनौती आपके सामने है। प्रिंसिपल अरूंधति मिश्रा ने स्टूडेंट्स को बधाई दी। डायरेक्टर अंकित मिश्रा, कोआर्डिनेटर चंचल कुमार सान्याल व चंद्र मोहन मिश्रा ने स्टूडेंट्स के उज्जवल भविष्य की कामना की।

-------

ग्लोरियस एकेडमी का डंका

ग्लोरियस एकेडमी डाफी के सीबीएसई बारहवीं का रिजल्ट 85 परसेंट रहा। अंकिता सिंह ने स्कूल में 465 मा‌र्क्स प्राप्त कर फ‌र्स्ट स्थान पर, अभय शर्मा 456 मा‌र्क्स के साथ द्वितीय स्थान पर तथा अभिषेक दूबे 454 मा‌र्क्स के साथ तृतीय स्थान पर रहे। अन्य स्टूडेंट्स ने शानदार सफलता प्राप्त कर स्कूल के साथ अपने गार्जियंस को गौरवान्वित किया है। डायरेक्टर जीसी तिवारी ने टीचर्स की उपस्थिति में मिठाई खिलाकर बधाई दी एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। एकेडमी के 90 स्टूडेंट्स ने विभिन्न विषयों में 90 परसेंट से अधिक मा‌र्क्स अर्जित किया है।

-------

अथर्व के छात्रों ने लहराया परचम

अथर्व एकेडमी बड़ालालपुर के स्टूडेंट्स ने सीबीएसई बारहवीं परीक्षा में शानदार सफलता प्राप्त की है। संस्था के स्वप्निल सिंह 95, अभिनव सिंह 93.2, प्रखर सिंह 92, अनिता पटेल 85.6, अंजली दीक्षित 85.4, रश्मि सिंह 82.2 परसेंट मा‌र्क्स प्राप्त किया है। शैक्षिक निदेशक विनीत सिंह व टीचर्स ने स्टूडेंट्स को शुभकामनाएं दी। बताया कि इस सत्र से ऑनलाइन टेस्ट सीरिज अन्य बच्चों के लिए भी बड़े पैमाने पर स्टार्ट की जा रही है।

------

बीएनएस का रिजल्ट बेहतरीन

सीबीएसई बोर्ड बारहवीं के रिजल्ट में बीएनएस इंग्लिश स्कूल नरिया के स्टूडेंट्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। स्कूल की अनुराधा पटेल 94, आकृति सिंह 92.8, मुस्कान वर्मा 88.2, दिव्या सिंह 87.2 और मोनिका यादव 87.2 परसेंट मा‌र्क्स प्राप्त कर संस्था का नाम रौशन किया है। निदेशक संदीप सिंह व प्रिंसिपल अखिलेश कुमार श्रीवास्तव ने स्टूडेंट्स को सफलता पाने का आर्शीवाद दिया।

-----

बॉक्स

नुमा अंसारी ने बढ़ाया मान

VARANASI

सीबीएसई के बारहवीं की परीक्षा में दिल्ली पब्लिक स्कूल, वाराणसी की नुमा अंसारी ने 97.6 परसेंट मा‌र्क्स हासिल कर संस्था का मान बढ़ाया है। उन्हें 500 में से 488 अंक मिले हैं। वहीं कामर्शियल आर्ट, साइकोलॉजी, व पॉलीटिकल साइंस में नुमा को 100 में से पूरे 100 अंक मिले हैं। नुमा पूर्व मेयर स्वालेह अंसारी की ग्रैंड डॉटर व नावेद अंसारी की पुत्री हैं। नुमा की इस सफलता पर दूसरे दिन शुक्रवार को भी परिवार में उत्सव का माहौल रहा।

inextlive from Varanasi News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.