- आधार कार्ड के नाम पर लोगों को लगवाए जा रहे चक्कर

- डीएम से की शिकायत, कहा हो रहा मानसिक शोषण

ALLAHABAD: शासन-प्रशासन कितने भी जतन कर लें, आधार कार्ड को लेकर लोगों को हो रही परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कभी अवैध वसूली तो कभी फॉर्म भरने के नाम लोगों को ऑफिसों के चक्कर कटवाए जा रहे हैं। इस बार झलवा देव प्रयागम के रहने वाले केशवनाथ ने डीएम को लिखित में शिकायत की है। उनका कहना है कि बार-बार चक्कर कटवाने से उनका मानसिक शोषण हो रहा है।

गायब हो गया सामने भरा डाटा

उन्होंने बताया कि सरोज देवी इंटर कॉलेज में चल रहे आधार कार्ड कैंप में वह अपनी वाइफ के साथ क्7 मई को गए थे। वहां उनके फॉर्म को भरकर क्रम संख्या क्0क्0 व क्0क्क् दिया गया। उनके सामने कम्प्यूटर में पूरा डाटा फीड किया गया था। इसके बाद दोनों को दो दिन बाद फिंगर प्रिंट और फोटो खींचने के लिए बुलाया गया था। ख्ब् मई को जब वह वाइफ के साथ सेंटर पर दोबारा पहुंचा तो वहां से कम्प्यूटर में भरा डाटा ही गायब हो चुका था। पूछे जाने पर आधार मैनेजर राहुल मिश्र ने फोन पर बताया कि यह कम्प्यूटर खराबी के चलते हुआ है और दोबारा फॉर्म भर दीजिए। इस तरह पुन: वही प्रॉसेस अपनाया गया।

दूसरी जगह शिफ्ट हो गया कैंप

शिकायतकर्ता का कहना है कि आधार मैनेजर से दोबारा फोन पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि कैंप गुरु माधव प्रसाद इंटर कॉलेज में शिफ्ट हो गया है, अब आपको वहां आना होगा। वहां जाने पर पता चला कि कॉलेज मैनेजर और आधार मैनेजर महज सौ फॉर्म ही लेते हैं। आपको वापस सरोज देवी इंटर कॉलेज जाना होगा। शिकायतकर्ता का कहना है इस तरह की टालमटोल भरे रवैये से जनता में आक्रोश पैदा हो रहा है। उन्होंने डीएम समेत थानाध्यक्ष धूमनगंज और चौकी प्रभारी कालिंदीपुरम को लिखित शिकायत कर मामले की जांच कराने की अपील की है।

Posted By: Inextlive