- हेल्थ, नगर निगम, जलकल डिपार्टमेंट में हर रोज की जा रही हैं सैकड़ों शिकायतें

- विभागों के चक्कर काटने को मजबूर कानपुराइट्स, जिम्मेदार विभागों के अफसर सो रहे चैन की नींद

- अफसरों की लापरवाही से शहर की तस्वीर हो रही बदसूरत, डीएम ने जारी किये सख्त दिशा-निर्देश

kanpur@inext.co.in

KANPUR : शहर की म्0 लाख आबादी का सुख-चैन छीनने वाले दुश्मनों की पहचान हो गई है। पब्लिक के इन गुनहगारों का बच पाना अब मुमकिन नहीं है। जनसुविधाओं को नजरअंदाज करना, छोटी-बड़ी लापरवाही और हीलाहवाली का लेखाजोखा भी सामने आ गया है। कदम-कदम पर कानपुराइट्स के लिए मुश्किलों का पहाड़ खड़ा करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की तैयारी है।

बद से बदतर हालत

पब्लिक की मूलभूत सुविधाओं का जिम्मा शहर के आठ प्रमुख विभागों पर सबसे ज्यादा है। इनमें हेल्थ, नगर निगम, जल संस्थान और ट्रैफिक डिपार्टमेंट शामिल हैं। मगर, इन विभागों की कामचलाऊ कार्यशैली की वजह से शहर की हालत बद से बदतर होती जा रही है। इन प्रॉब्लम्स के बारे में शिकायत करने के बाद भी जिम्मेदार विभाग और अफसर कुछ भी करने की जहमत नहीं उठाते। नतीजतन, पब्लिक कदम-कदम पर मुश्किलों का सामना करने को मजबूर है।

हर दिन हजारों शिकायतें

कानपुराइट्स किस कदर प्रॉब्लम्स से जूझ रहे हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक-एक दिन में इन विभागों के खिलाफ आने वाली शिकायतों की संख्या हजारों में है। वो बात अलग है कि इनमें से कई शिकायतों को एक महीने से भी ज्यादा का वक्त हो चुका है। फिर भी उन पर कोई एक्शन नहीं लिया गया है। जनसुविधाओं की अनदेखी और अफसरों के सुस्त रवैये की रिपोर्ट जिला प्रशासन के पास पहुंच चुकी है।

मिली फटकार, मांगा जवाब

परेशानियों से जूझती पब्लिक की समस्याओं की वजह क्या है और इनका निस्तारण कब तक किया जाएगा.? डीएम डॉ। रौशन जैकब ने इस सवाल का जवाब मांगते हुए संबंधित विभाग के अफसरों को जल्द से जल्द पब्लिक की समस्याओं-शिकायतों का निस्तारण करने के आदेश जारी किये हैं।

------------------------

बॉक्स

डिपार्टमेंट कुल शिकायतें

हेल्थ ख्भ्म्ब्

मार्ग प्रकाश ख्म्00

एटूजेड क्फ्0

उद्यान विभाग फ्ख्

कैटल कैचिंग 7ख्

अभियंत्रण म्फ्9

जलकल 889

अतिक्रमण 8ख्

-----------------

टोटल 70ब्8

------------------

Posted By: Inextlive