नए साल के जश्न के मद्देनजर आबकारी विभाग ने बनाई रणनीति

6 टीमें शहर भर के होटलों में छापेमारी के लिए गठित

10 हजार रुपये फीस है एक दिन के बार लाइसेंस के लिए

Meerut । नए साल के जश्न में शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों के लिए यह बुरी खबर है। आबकारी विभाग ने एक दिन के बार के लाइसेंस के लिए कड़े नियम लागू कर दिए है। आबकारी विभाग के जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार ने बताया कि जिसे प्रशासन लाइसेंस के लिए अनुमति देगा उसी का एक दिन का बार लाइसेंस बनेगा। अबकी बार विभाग किसी का डायरेक्ट लाइसेंस जारी नहीं करेगा।

हंगामे के मद्देनजर रोक

जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार ने बताया कि नए साल के जश्न को देखते हुए विभाग अब किसी को डायरेक्ट एक दिन के लाइसेंस नहीं देगा। अगर किसी को एक दिन के लिए बार का लाइसेंस लेना है तो वह पहले एडीएम सिटी के ऑफिस पर आवेदन करेगा। वहां से उसके होटल, स्थान या जहां पर वह पार्टी करना चाहता है। उसकी फार्म पर डिटेल भरवाई जाएगी। उनकी अनुमति के बाद एक दिन के लिए बार का लाइसेंस दे दिया जाएगा।

एक दिन की फीस 10 हजार

आबकारी विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अगर कोई व्यक्ति अपने होटल, फार्म हाउस, घर या किसी स्थान पर कई लोगों की शराब परोसने की पार्टी करता है तो उसे अस्थाई तौर पर एक दिन का लाइसेंस दिया जाता है। उसकी 10 हजार रुपये फीस लगती है।

छापेमारी के लिए टीम गठित

आबकारी विभाग ने नए साल के जश्न में छापेमारी के लिए आबकारी इंस्पेक्टरों की 6 टीमें बनाई गई है। वह आकस्मिक होटलों व फार्म हाउस पर छापेमारी करेगी। जहां पर बिना परमिशन के होटल में शराब परोसते मिली तो उस होटल मालिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पिछले साल की बिक्री

नवंबर 2017

33 करोड़, 78 लाख 24 हजार

दिसंबर 2017

34 करोड, 40 लाख

जनवरी 2018

18 करोड़, 93 लाख तक का राजस्व मिला।

383- दुकानें हैं शहर में शराब की

180 - देशी शराब की दुकानें

105 - विदेशी मदिरा की दुकानें

98 - बीयर की दुकानें

Posted By: Inextlive