कचहरी में अधिवक्ताओं के आंदोलन से नहीं हुआ कोई कार्य, परेशान रहे वादकारी

ALLAHABAD: जिला अधिवक्ता संघ के निर्णय के अनुसार गुरुवार को जिला कोर्ट में अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य नहीं किया। इससे कचहरी में आने वाले वादकारियों को निराश होकर लौटना पड़ा। इस दौरान निर्णय लिया गया शुक्रवार को संघ की आम सभा बुलाई जाएगी और अधिवक्ताओं के साथ हो रही आपराधिक घटनाओं को लेकर आंदोलन की रणनीति तय की जाएगी।

बैठक में जताया गया आक्रोश

इससे पूर्व गुरुवार को सुबह हुई संघ की बैठक में अधिवक्ता मनीष खन्ना व कमलेश कुमार यादव के प्रकरण में वक्ताओं ने पुलिस प्रशासन की शिथिलता पर आक्रोश व्यक्त किया। अध्यक्षता कर रहे एल्डर कमेटी के वरिष्ठ सदस्य कृष्ण बिहारी तिवारी ने कहा कि पुलिस प्रशासन को मनीष खन्ना के प्रकरण में एक दिन का समय दिया गया था। अब 13 अप्रैल को सुबह 11 बजे आम सभा की बैठक होगी। बैठक में पूर्व अध्यक्ष जगतपाल सिंह, उमाशंकर तिवारी, शीतला प्रसाद मिश्र, राकेश तिवारी, प्रमोद सिंह, बऊ मिश्र, राकेश दुबे, मनोज सिंह आदि मौजूद रहे।

यंग लायर्स ने दी आंदोलन की चेतावनी

यंग लायर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अमिताभ दुबे की अध्यक्षता में की गई बैठक में वरिष्ठ अधिवक्ता मनीष खन्ना पर हुए हमला, मारपीट, छिनैती की घटना पर रोष जताया गया। वरिष्ठ अधिवक्ता यतीन्द्र मिश्रा, बीके राय, रेवती रमण त्रिपाठी, वीके सिंह, अम्बिकेश्वर मिश्र, श्यामधर मिश्र समेत अन्य लेाग मौजूद रहे। अधिवक्ताओं ने अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं होने पर सड़क पर उतरने की चेतावनी दी।

नामांकन पत्र अपूर्ण होने पर खारिज

जिला अधिवक्ता संघ चुनाव अधिकारी वेणी माधव पाण्डेय के अनुसार उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी देवकांत शुक्ल, कोषाध्यक्ष पद के प्रत्याशी अजय कुमार शुक्ल, कार्यकारिणी सदस्य प्रत्याशी आशुतोष कुमार, सुधीर कुमार श्रीवास्तव का नामांकन विधिक अर्हता पूर्ण न होने के कारण निरस्त किया गया है।

Posted By: Inextlive