अफगानिस्तान को टेस्ट मैच के दूसरे दिन मिली 142 रनों की बढ़त

2019-03-17T10:15:13+05:30

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अफगानिस्तान ने 142 रनों की बढ़त बना ली। यहां जानें मैच का आंखों देखा हाल

-दूसरी पारी की शुरुआत में आयरलैंड को लगा पहला झटका

dehradun@inext.co.in

देहरादून: अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच में दूसरे दिन अफगानिस्तान ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 314 रन बनाते हुए आयरलैंड पर 142 रनों की बढ़त बना ली. दूसरी पारी की शुरुआत करने उतरी आयरलैंड की टीम ने 12 ओवर में एक विकेट गंवाकर 22 रन बनाए.

कप्तान ने बनाये 90 रन
देहरादून के रायपुर स्थित राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच चल रहे एकमात्र टेस्ट मैच में सैटरडे को दूसरे दिन का खेल हुआ. अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमत शाह और शहीदी ने 90 रनों से खेल को आगे बढ़ाया. दोनों ने सूझबूझ भरी पारी खेलते हुए तीसरे विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी बनाई। 71.5 ओवर में शहीदी 61 रन बनाकर वापस लौटे. इसके बाद 81.4 ओवर में सेट बल्लेबाज रहमत 98 रनों पर आउट हुए. रहमत मात्र दो रनों से अपना शतक पूरा करने से चूके.

राशिद खान ने सिर्फ 10 रनों की पारी खेली
इसके बाद टीम ने अपनी लय खो दी और 106.3 ओवर में पूरी टीम 314 रनों पर सिमट गई. असगर अफगान ने 67 व राशिद खान ने 10 रनों की पारी खेली. आयरलैंड के लिए एस थॉम्पसन ने तीन, डॉकरेल, जेम्स कैमरॉन व एंडी मैकब्राइन ने दो-दो विकेट चटकाए. तीसरे सत्र में अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करने उतरी आयरलैंड की टीम कमजोर शुरुआत से नहीं उबर पाई. टीम के कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड पारी की दूसरी ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इसके बाद दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक आयरलैंड ने एक विकेट गंवाकर 22 रन बनाए. पॉल स्ट्रलिंग आठ और ए बलबिरने 14 रन बनाकर मैदान पर जमे हुए हैं.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.