7 दिनों से बिजली बंबा बाईपास पर चल रहा था काम

मरम्मत कार्य पूरा होते ही दोपहर बाद यातायात को दी हरी झंडी

1.5 करोड़ रुपये की लागत से विभाग ने बिछाई कंक्रीट की परत

5 दिसंबर को बिजली बंबा बाईपास पर शुरू किया गया था निर्माण कार्य

14 दिसंबर थी डेडलाइन, लेकिन दो दिन पूर्व ही निपटाया गया काम

7.5 किलोमीटर की सड़क का मरम्मत कार्य बुधवार दोपहर तक पूरा

बिजली बंबा बाईपास खुलते ही वाहनों ने भरे फर्राटे

Meerut। सात दिनों की बंदी के बाद बुधवार दोपहर को बिजली बंबा बाईपास पर वाहन फर्राटा भरते हुए नजर आए। जिससे लोगों ने राहत की सांस ली। शहर में जाम की समस्या भी कम हुई। पीडब्लूडी के अधिशासी अभियंता प्रताप सिंह ने बताया कि साढ़े सात किलोमीटर की सड़क का मरम्मत कार्य बुधवार दोपहर तक पूरा करा दिया गया। इसके बाद लोगों की परेशानियों को देखते हुए रोड को खुलवा दिया गया।

सुबह से ही कार्य शुरू

बुधवार सुबह आठ बजे ही लोक निर्माण विभाग ने बिजली बंबा बाईपास पर सड़क का मरम्मत कार्य शुरू कर दिया था। बेहद तेजी के साथ दोपहर एक बजे तक कार्य निपटा लिया गया। इसके बाद शॉप्रिक्स मॉल के पास और हापुड़ रोड स्थित बिजली बंबा बाईपास पर लगी बेरिकेडिंग हटा दी गई। इसके बाद वाहनों ने सड़क पर फर्राटा भरना शुरू दिया।

रेलवे क्रासिंग पर जाम

सभी प्रकार के वाहन एक साथ दौड़े तो जुर्रानपुर रेलवे क्रासिंग के पास जाम की स्थिति बन गई। हालांकि इसके बाद स्थिति सामान्य रही।

आज बनेगी जेब्रा क्रांसिग

मिडिल लाइन और जेब्रा क्रासिंग बनाने का काम गुरुवार सुबह से शुरू होगा। वाहनों की आवाजाही पर कोई बंदिश नहीं रहेगी। उम्मीद है, शाम तक यह काम भी पूरा हो जाएगा।

50 मीटर में नहीं हुआ काम

जुर्रानपुर फाटक के पास किसान चरण सिंह ने करीब 50 मीटर बाईपास पर काम नहीं होने दिया। उनका कहना है कि एमडीए ने उनकी भूमि अधिग्रहित की थी। इसके बाद लोनिवि ने उस पर सड़क बना दी। उन्हें मुआवजा नहीं दिया गया है। जब तक मुआवजा नहीं मिलेगा, वह काम नहीं होने देंगे।

बाईपास पर साढ़े सात किलोमीटर की सड़क पर मरम्मत कार्य पूरा करा दिया गया है। जुर्रानपुर फाटक के पास 50 मीटर की रोड पर विवाद के कारण काम बच गया है। इसे बाद में करा दिया जाएगा।

प्रताप सिंह अधिशासी अभियंता लोनिवि

बिजली बंबा बाईपास खुलने से काफी राहत मिली है। दोपहर बाद ही शहर में वाहनों का लोड कम हो गया था।

दानिश

बिजली बंबा बाईपास बंद होने से शहर के बीचोंबीच होकर जाना पड़ रहा था। बाईपास खुलने से उन्हें काफी राहत मिली है।

भूपेंद्र कुमार

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बिजली बंबा बाइपास पर साढ़े सात किमी की रोड पर सड़क मरम्मत में सात दिन लगा दिए। जबकि वह चार दिन का काम था। जिससे आम पब्लिक को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

सुबही खान

बिजली बंबा बाईपास बंद होने से दिल्ली व गाजियाबाद से आने वाले लोगों को काफी परेशानी हुई। जबकि यह निर्माण कार्य रात में भी कराया जा सकता था।

अमित रस्तोगी

Posted By: Inextlive