इस फुटबॉलर की एक अपील पर मैच देखने पहुंचे 18 हजार दर्शक भारत ने केन्या को हराया

2018-06-05T02:23:06+05:30

भारतीय फुटबॉल टीम ने सोमवार को खेले गए एक मैच में केन्या को 30 से हरा दिया।

पूरा स्टेडियम खचाखच भरा
कानपुर। सोमवार को मुंबई फुटबॉल एरिना में भारत और केन्या के बीच रोचक मुकाबला खेला गया। कप्तान सुनील छेत्री की अगुआई में भारतीय टीम ने केन्या को 3-0 से हरा दिया। मैच के दौरान पूरा स्टेडियम खचाखच भरा था, इस एरिना की कैपेसिटी लगभग 18 हजार है। बुक मॉय शो पर सोमवार को मैच टिकट सोल्ड आउट बता रहा था, यानी कि स्टेडियम में सारी सीटें फुल थीं। दरअसल ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि दो दिन पहले ही भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने सोशल मीडिया पर दर्शकों से मैच देखने आने की अपील की थी। इसके बाद भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर भी छेत्री के समर्थन में उतर आए।
कप्तान का 100वां इंटरनेशनल मैच बना यादगार
पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, कप्तान सुनील छेत्री के लिए यह मैच काफी यादगार रहा, यह उनका 100वां इंटरनेशनल मैच था। अपने 100वें मैच में दो गोल कर में उन्होंने भारतीय टीम को केन्या पर 3-0 से जीत दिलाई। जीत के साथ ही भारत टूर्नामेंट के फाइनल में भी पहुंच गया। पहला हाफ खाली जाने के बाद चीनी ताइपे के खिलाफ हैट्रिक लगाने वाले छेत्री ने 68वें मिनट में भारत के लिए पहला गोल दागा। मेजबान टीम को यह गोल एक विवादित पेनाल्टी कॉर्नर के जरिये हासिल हुआ। इसके बाद 71वें मिनट में ही जेजे लालपेखलुआ ने दूसरा गोल दाग कर भारत की बढ़त 2-0 कर दी। भारतीय टीम ने इसके बाद मैच में अपना दबदबा बनाए रखा और 91 मिनट में छेत्री ने बलवंत सिंह के पास पर टीम के लिए अंतिम गोल दागा।
मौसम ने डाला खलल
तेज हवाओं एवं बारिश ने मुंबई फुटबॉल एरेना में खेले गए इस मैच में खलल डाला, जिसके कारण खिलाड़ियों को गेंद पास करने में परेशानी हुई। दोनों ही टीमें खराब मौसम के कारण अपने खेल में आक्रामकता नहीं ला पाईं। हालांकि, खराब मौसम के बावजूद भारतीय कप्तान के बुलावे पर स्टेडियम में पहुंचे करीब 12000 भारतीय प्रशंसकों ने अपनी टीम का लगातार उत्साह बढ़ाया। पहले से ही फाइनल में जगह बना चुका भारत गुरुवार को अपने अंतिम राउंड रॉबिन मुकाबले में ऊंची रैंकिंग पर काबिज न्यूजीलैंड का सामना करेगा।
सुनील की अपील पर बिके टिकट
सुनील छेत्री की जज्बाती अपील के बाद इस मैच के सारे टिकट बिक गए। भारतीय कप्तान छेत्री ने शनिवार को एक भावुक वीडियो में प्रशंसकों से मैदान पर आकर मैच देखने का अनुरोध किया था। मुंबई जिला फुटबॉल संघ के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे ने ट्वीट किया, ‘ छेत्री की अपील के बाद कई लोगों ने टिकट खरीदे। हमें यह सुनिश्चित करना है कि भारतीय फुटबॉल टीम जब भी खेले, मैदान भरे हों।
इस भारतीय फुटबॉलर का मैच देखने के लिए बिके सारे टिकट, सानिया मिर्जा को भी पड़ा मांगना


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.