-रांची जीआरपी में दर्ज हुआ केस

-पुरूलिया निवासी सनातन हाजरा हुए थे शिकार

-धनबाद एलेप्पी एक्सप्रेस की जेनरल बोगी में खिलाया नशा

>RANCHI: पुरूलिया निवासी सनातन हाजरा के नशाखुरानी गिरोह का शिकार होने का मामला चार महीने बाद राउरकेला पुलिस ने रांची जीआरपी को भेजा। रांची जीआरपी ने उक्त मामले को दर्ज कर लिया है। जीआरपी पुलिस के मुताबिक, चार महीने पुराने मामले के अनुसंधान में परेशानी आएगी।

क्0 अप्रैल की है घटना

जानकारी के मुताबिक, सनातन हाजरा धनबाद एलेप्पी एक्सप्रेस के जेनरल बोगी में क्0 अप्रैल को नशाखुरानी के शिकार हुए थे। रांची रेलवे स्टेशन में लूटने के इरादे से सनातन हाजरा को नशीला बिस्किट खिलाकर बेहोश कर दिया गया था।

राउरकेला में दर्ज हुआ था मामला

बेहोश यात्री सनातन हाजरा को राउरकेला स्टेशन पर बेहोशी की हालत में जीआरपी ने उतारा था। उसके बाद राउरकेला जीआरपी ने जांच पड़ताल की थी फिर उस जांच को नो क्लू लिखकर रांची जीआरपी को मामला सौंप दिया गया है।

एटीआई में हिंदी दिवस समारोह कल

झारखंड सरकार की ओर से श्रीकृष्ण लोक प्रशासन संस्थान एटीआई में क्ब् सितंबर को हिन्दी दिवस समारोह का आयोजन किया जा रहा है। समारोह सुबह क्क् बजे से दो सत्र में आयोजित होगा। पहले सत्र में वैश्वीकरण के दौर में हिन्दी विषय पर व्याख्यान होगा और दूसरे सत्र में कवि सम्मेलन और मुशायरे का आयोजन किया जाएगा। सीएम रघुवर दास चीफ गेस्ट होंगे। यह जानकारी कार्मिक, प्रशासनिक सुधार व राजभाषा विभाग के सचिव रतन कुमार ने शनिवार को दी।

जिला सतर्कता निगरानी समिति की समीक्षा बैठक

शनिवार को डीसी मनोज कुमार के ऑफिस में जिला स्तरीय सतर्कता व निगरानी समिति की समीक्षा बैठक की गई। जिसकी अध्यक्षता सांसद रामटहल चौधरी ने की। बैठक में कई विभागों की समीक्षा की गई। इनमें राष्ट्रीय जलापूर्ति कार्यक्रम, सर्व शिक्षा अभियान, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, समेकित जल प्रबंधन, इंदिरा आवास योजना, मनरेगा, राष्ट्रीय आजीविका मिशन के कार्यो की समीक्षा शामिल है। मौके पर कई विभागों में कार्य प्रगति पर नहीं होने से सांसद ने नाराजगी जताई। बैठक में डीसी समेत निगरानी समिति के तमाम सदस्य मौजूद थे।

Posted By: Inextlive