नगर विकास मंत्री के निरीक्षण के बाद कुंभ मेला कार्यो में आ गई है तेजी

बुधवार को जानसेनगंज से स्टेशन रोड बंद कर किया गया काम

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: पुराने शहर की पब्लिक पिछले कई महीने से जानसेनगंज चौराहे पर जाम का झाम झेल रही थी। लीडर रोड पर गढ्डे वाली सड़कों से परेशान थी। स्टेशन रोड पर धूल फांक रही थी, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं था। नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने मंगलवार को पुराने शहर का निरीक्षण क्या किया, बुधवार को पूरा अमला जानसेनगंज चौराहे से स्टेशन रोड को सजाने में जुट गया।

उजड़ा पड़ा है जानसेनगंज चौराहा

करीब तीन महीने पहले जानसेनगंज चौराहे पर तोड़फोड़ की गई। इसके बाद यहां का काम पेंडिंग में डाल दिया गया। इसी तरह इलाहाबाद जंक्शन की तरफ जाने वाली लीडर रोड के निर्माण का काम भी पेंडिंग में डाल दिया गया। अधिकारियों का पूरा फोकस निरंजन पुल पार यानी सिविल लाइंस और मेला क्षेत्र को सजाने में था।

एक लेन कर दी गई है बंद

गुणवत्ता और मानक के अनुसार डिवाइडर बनाने, उसे तैयार होने, पटरी बनने और फिर रोड को कम्प्लीट होने में जहां 20 से 30 दिन का समय लगता है। वहीं अब एक सप्ताह के अंदर सभी काम पूरा करने का अभियान शुरू हो गया है। बुधवार को जानसेनगंज चौराहा से स्टेशन की तरफ जाने वाली रोड की एक लेन को बंद कर दिया गया। दूसरी चालू थी, लेकिन उससे केवल ठेकेदारों की गाडि़यां आ रही थी। जंक्शन की तरफ जाने वाली कार, रिक्शा व ई-रिक्शा को सिविल लाइंस साइड की ओर मोड़ दिया जा रहा था। लीडर रोड पर अभी 90 प्रतिशत काम होना है, जिसे पंद्रह दिसंबर तक पूरा करने का टार्गेट मिला है।

ये बात सही है कि पुराने शहर में कुंभ से जुड़े कार्यो को कराने में देरी हुई है। लेकिन नगर विकास मंत्री के निरीक्षण के बाद तेजी आई है। उम्मीद है कि निर्धारित समय में काम पूरा होगा।

अभिलाषा गुप्ता नंदी

मेयर, नगर निगम प्रयागराज

Posted By: Inextlive