-पटना के 82 परीक्षा केन्द्रों पर हुई इंटर की परीक्षा

patan@inext.co.in

PATNA: इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा के पांचवे दिन सोमवार को राज्यभर के1,339 परीक्षा केन्द्रों पर प्रथम पाली में रसायन विज्ञान की परीक्षा आयोजित हुई। जिसमें 6,83,881 स्टूडेंट्स ने फॉर्म भरा था। द्वितीय पाली में कला संकाय के लिए राजनीति विज्ञान की परीक्षा आयोजित हुई जिसमें 2,46,44 स्टूडेंट्स ने फॉर्म भरा था। इसके अलावा वोकेशनल कोर्स के ट्रेड 2 के विभिन्न विषयों की परीक्षा आयोजित हुई। जिसमें कुल 731 स्टूडेंट्स ने फॉर्म भरे थे। कुल 119 स्टूडेंट्स निष्कासित हुए।

पटना में 7 निष्कासित

पटना के 82 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित परीक्षा में रसायन विज्ञान में 40,887 स्टूडेंट्स सम्मलित हुए। राजनीति विज्ञान के परीक्षा में 15,096 स्टूडेंट्स ने फॉर्म भरा था। इसके अलावा वोकेशनल कोर्स ट्रेड सेकेंड विषयों की परीक्षा आयोजित हुई। जिसमें सम्मलित होने के लिए 136 स्टूडेंट्स ने ऑन लाइन परीक्षा फॉर्म भरे थे। परीक्षा के दौरान गहन चेकिंग हुई दोनों पालियों मिलाकर 7 स्टूडेंट्स निष्कासित हुए।

कृषि विषय की परीक्षा आज

कृषि विषय की परीक्षा मंगलवार को प्रथम पाली में होगी। राज्य भर से 596 स्टूडेंट्स फॉर्म भरा है। इसके अलावा संगीत विषय की परीक्षा आयोजित होगी। द्वितीय पाली वाणिज्य संकाय के स्टूडेंट के लिए बिजनेस स्टडी, भूगोल की परीक्षा आयोजित होगी।

Posted By: Inextlive