अब एजेंट्स बेचेंगे केडीए के फ्लैट

2019-01-24T06:00:43+05:30

- - हजारों की संख्या में खाली पड़े फ्लैट को बेचने के लिए एजेंट्स की मदद लेगा केडीए, देगा कमीशन

- केडीए की करीब एक दर्जन हाउसिंग स्कीम्स में 4000 से ज्यादा फ्लैट्स को नहीं मिल रहे हैं खरीदार

KANPUR: हजारों की संख्या में नहीं बिके फ्लैट केडीए के लिए सिरदर्द साबित हो रहे हैं। इन फ्लैट्स में फंसे अरबों रुपए निकालने के लिए केडीए हर हथकंडा अपनाने में लगा है। इसी कड़ी में अब केडीए ने फ्लैट बेचने के लिए एजेंट्स की हेल्प लेने की तैयारी की है। इन एजेंट्स को केडीए को कमीशन देगा। अधिक संख्या में फ्लैट बेंचने पर इनसेंटिव भी देगा। जो कि फ्लैट की टोटल कीमत का 0.50 परसेंट तक हो सकता है.

हजारों फ्लैट नहीं बिके

केडीए ने करीब पांच वर्ष पहले एक के बाद एक कई ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट शुरू किए। जिनमें शताब्दी नगर में ड्रीम्स, कल्याणपुर- बिठूर रोड पर हाईट, मैनावती मार्ग में ग्रीन्स, विकास नगर सिग्नेचर ग्रीन्स, किदवई नगर में रेजीडेंसी आदि प्रोजेक्ट शामिल हैं। इनमें हजारों की संख्या में 2 व 3 बीएचके फ्लैट हैं। इसके अलावा 7360 सुलभ आवास, 5000 समाजवादी आवास योजना के अ‌र्न्तगत फ्लैट शताब्दी नगर, जवाहरपुरम आदि में बनाए। इनमें से अभी भी चार हजार के लगभग फ्लैट खाली पड़े हुए हैं। जिनमें केडीए के अरबों रुपए फंसे हुए हैं।

नहीं मिली सफलता

फ्लैट्स को बेचने के लिए केडीए के अफसरों ने खासी कवायद भी की। कई बार शताब्दी नगर, जवाहरपुर, विकास नगर और केडीए बिल्डिंग में फ्लैट मेला भी लगाया। पर अपेक्षा के अनुरूप उसे सफलता नहीं मिली। इसके अलावा नगर निगम, सेलटैक्स सहित कई गवर्नमेंट डिपार्टमेंट में फ्लैट बेचने के लिए कैम्प भी लगाए। बावजूद इसके हजारों फ्लैट खाली पड़े हुए हैं.

रेट िरवाइज करनी की तैयारी

फ्लैट की कीमतें न बढ़ सकें इसके लिए केडीए बोर्ड से प्रपोजल पास करा चुका है। इसके अलावा अब रेट रिवाइज करने की भी तैयारी की जा रही है। जिससे फ्लैट की कीमत कम होने के कयास लगाए जा रहे हैं। इसके साथ अब फ्लैट बेंचने के लिए एजेंट्स भी रखने की तैयारी हो रही है। इसके लिए केडीए के एक्सईएन आशु मित्तल ने टेंडर कॉल किए गए हैं, जो थर्सडे को खोले जाएंगे। एक्सईएन के मुताबिक एजेंट्स का रेरा में रजिस्टर्ड होना जरूरी है। अगर रेरा में रजिस्ट्रेशन नहीं तो वे अपात्र माने जाएंगे।

- - - - - -

इन प्रोजेक्ट्स में खाली हैं फ्लैट

- पनकी शताब्दी नगर में केडीए ड्रीम्स प्रोजेक्ट

- कल्याणपुर- बिठूर रोड पर केडीए हाइट

- मैनावती मार्ग में केडीए ग्रीन्स प्रोजेक्ट

- विकास नगर में सिग्नेचर ग्रीन्स सिटी

- किदवई नगर में केडीए रेजीडेंसी स्कीम

inextlive from Kanpur News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.