रांची एयरपोर्ट में एयरपोर्ट अथॉरिटी इप्लाइज यूनियन की भूख हड़ताल

केंद्र ने देश के छह एयरपोर्ट को पीपीपी मोड पर चलाने का लिया है फैसला

RANCHI : केंद्र द्वारा देश के छह एयरपोर्ट को पीपीपी मोड पर चलाए जाने के लिए गए निर्णय का रांची में भी विरोध शुरु हो चुका है। इस सिलसिले में एयरपोर्ट अथॉरिटी इप्लाइज यूनियन की ओर से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर भी सोमवार को धरना-प्रदर्शन किया गया। इस दौरान यूनियन के मेंबर्स सांकेतिक भूख हड़ताल पर रहे और सरकार के फैसले पर विरोध जताया।

28 को जाएंगे छुट्टी पर

अनशन पर बैठे एयरपोर्ट अथॉरिटी इप्लाइज यूनियन रांची के सचिव चंदेश्वर सिंह ने कहा किं कि बेहतर सेवा देने में एयरपोर्ट अथॉरिटी के कर्मचारी सक्षम हैं। इससे एयरपोर्ट की आमदनी बेहतर होगी। इसके बावजूद भी भारत सरकार और एयरपोर्ट अथॉरिटी के द्वारा इसे निजी हाथों में डालना सरकारी साजिश के तहत किया जा रहा है। साथ ही उन्होनें बताया कि अगर सरकार यूनियन के भूख हड़ताल के माध्यम से उनकी बातें नहीं मानती है तो28 दिसंबर को वे छुट्टी पर चले जाएंगे

टेंडर जारी, 28 फरवरी तक पूरी होगी प्रक्रिया

देश के छह एयरपोर्ट को पीपीपी मोड पर दिए जाने को लेकर केंद्र की ओर से प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। इस बाबत टेंडर जारी कर एजेंसियों से आवेदन मांगे गए हैं। एयरपोर्ट के प्राइवेटाइजेशन की यह प्रक्रिया अगले साल 28 फरवरी तक पूरी हो जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

Posted By: Inextlive