आगरा। पुलवामा में आत्मघाती आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों से हर ओर आक्रोश है। शनिवार को ताजनगरी में कारोबारियों और दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। बंद का असर इतना था कि बड़े-बड़े शोरूम से लेकर गलियों के अंदर दुकानों के भी शटर गिरे हुए दिखाई दिए। आतंकी हमला व्यापारियों के बीच चर्चा का विषय बना रहा।

व्यापारियों में रहा आक्रोश

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में बंद के दौरान व्यापारियों में आक्रोश नजर आया। दयालबाग सौ फुटा पर भरत सिंह ने बताया कि जिस तरह से पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है, उस तरह से विश्व के सभी देशों को पाकिस्तान का बहिष्कार करना चाहिए। इसी तरह अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठानों के स्वामियों ने भी तीखी प्रतिक्रियाएं व्यक्त कीं।

शहर और देहात में भी रहा बंद

दयालबाग, न्यू आगरा, बल्केश्वर, कमलानगर, शाहगंज, भोगीपुरा, लोहामंडी, बालूगंज, बेलनगंज, संजय पैलेस, सिकंदरा, कारगिल चौराहा, करकुंज चौराहा, राजपुर चुंगी, मधुनगर, सदरभट्टी, छीपीटोला, बिजलीघर, लुहार गली, सिंधी बाजार, राजेन्द्र मार्केट, राजामंडी, गोपालपुरा, इन्द्रापुरम, खंदारी चौराहा, मऊ रोड, रामबाग, वाटर व‌र्क्स, विजय नगर, दीवानी चौराहा, जयपुर हाउस, सिर की मंडी, रुई की मंडी, नाई की मंडी, बड़ा गालिबपुरा, मंटोला, सुभाष बाजार, जौहरी बाजार, जामा मस्जिद बाजार, सदर बाजार, बोदला चौरहा, मारुति एस्टेट, सोरों कटरा, पचकु ईयां, नार्थ ईदगाह, शाह मार्केट, श्रीराम चॉक के साथ छोटे मोटे स्थानों पर भी बंद का असर देखने को मिला। इसके साथ ही देहात क्षेत्रों में लोगों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे।

करोड़ों का कारोबार रहा प्रभावित

शनिवार को बंद के दौरान करोड़ों रुपए का कारोबार प्रभावित रहा। सुबह से ही प्रतिष्ठान खोलने को लेकर व्यापारियों में असमंजस की स्थिति बनी थी, बारह बजे से पहले स्थिति स्पष्ट होने पर सभी ने एक राय होकर प्रतिष्ठानों को बंद करने का निर्णय लिया।

Posted By: Inextlive