RANCHI : छह अप्रैल से रांची और सिलिकॉन सिटी बेंगलुरू के बीच हवाई यात्रा का सफर सस्ता और सुहाना होनेवाला है। छह से शुरू हो रही इंडिगो की लाइट न सिर्फ रांची से बेंगलुरू की हवाई उड़ान सस्ती करेगी, बल्कि इससे समय की बचत होगी। फिलहाल लोगों के पास रांची से बंगलुरू के लिए कनेक्टिंग लाइट का ही ऑप्शन है। रांची से बेंगलुरू की यह लाइट रांची से वाया कोलकाता होकर बेंगलुरू जाएगी।

बदलने का झ्ांझट खत्म

क्लब रोड स्थित शांति टूर एंड टै्रवल्स के डायरेक्टर प्रशांत शुक्ला ने बताया कि छह अप्रैल से शुरू हो रही इंडिगो की लाइट कई चेंजेस लाएगी। पहला बड़ा परिवर्तन तो ये होगा कि पैसेंजर्स को लाइट चेंज करने के झंझट से मुक्ति मिलेगी। जो लाइट यहां से कोलकाता जाएगी, वही लाइट कोलकाता से बेंगलुरू जाएगी। दूसरा एक ही पीएनआर से टिकट बनने से टिकट सस्ता हो जाएगा और तीसरा और सबसे अहम इससे समय कनेक्टिंग लाइट की तुलना में करीब दो घंटा बचेगा। आी रांची से कोलकाता के लिए जेट की जो लाइट है, वह शाम साढ़े पांच बजे उड़कर साढ़े सात बजे कोलकाता पहुंचती है और फिर वहां से यह क्क्.ख्भ् में बेंगलुरू पहुंचती है।

दोपहर में होगी रवाना

जबकि इंडिगो की लाइट म्ई फ्ब्7 दोपहर एक बजकर ख्भ् मिनट पर रांची से उड़ेगी और शाम पंच बजकर पैंतालीस मिनट में बेंगलुरू एयरपोर्ट पर लैंड कर जाएगी। कनेक्टिंग लाइट के पैसेंजर्स की बात करें तो उन्हें एयरपोर्ट से लेकर बेंगलुरू के किसी डेस्टिनेशन तक पहुंचने में क्ख् बजे जाएंगे पर इंडिगो की लाइट में शाम छह बजे तक वे आसपास की डेस्टिनेशन तक जा पाएंगे। ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स के लिए इंडिगो की लाइट इस लिहाज से ज्यादा इपॉर्टेट होगी।

क्ख्00 रुपए का फर्क

इंडिगो की लाइट दूसरे की तुलना में लगाग क्ख्00 रुपए सस्ती पड़ रही है। म् अप्रैल का रांची से बेंगलुरू दूसरी लाइट का किराया 7म्ब्7 रुपए है, वहीं इसी दिन इंडिगो की लाइट का किराया म्फ्फ्म् रुपए है। जाहिर है यहां ाी पैसेंजर्स के लिए इंडिगो की डायरेक्ट लाइट सस्ती साबित होगी।

फेयर पर भी पड़ेगा असर

रांची से बेंगलुरू की डायरेक्ट लाइट कोलकाता होकर जाएगी। इससे रांची से कोलकाता के पैसेंजर्स के लिए लाइट का एक और विकल्प मिल जाएगा। फिलहाल रांची से कोलकाता के लिए एकमात्र जेट एयरवेज की लाइट है। इस रूट पर लाइट्स की संया बढ़ने से कॉपटीशन बढ़ेगा और कोलकाता का फेयर भी कम होगा।

Posted By: Inextlive