कोलकाताअहमदाबाद फिर हुआ दूर

2019-03-13T06:00:58+05:30

एयर इंडिया की कुंभ मेला स्पेशल फ्लाइट हो गई बंद

अब दिल्ली के लिए तीन नहीं, दो ही फ्लाइट्स हैं अवेलेबल

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कुंभ मेला के दौरान इलाहाबाद एयरपोर्ट को 13 शहरों व हवाई अड्डों से जोड़ने का दावा किया गया था। लेकिन कुंभ मेला से पहले तक इलाहाबाद एयरपोर्ट केवल दिल्ली, लखनऊ, पटना, नागपुर, इंदौर, बेंगलुरू, अहमदाबाद व कोलकाता से कनेक्ट हो पाया। वहीं कुंभ मेला के बाद एयर इंडिया की दिल्ली, कोलकाता और अहमदाबाद के लिए चलाई गई स्पेशल फ्लाइट मंगलवार से बंद कर दी गई। इसके बाद इलाहाबाद केवल दिल्ली, लखनऊ, पटना, इंदौर, नागपुर और बेंगलुरू से ही एयर कनेक्टिविटी रह गई है.

अब दिल्ली के लिए दो फ्लाइट

एयर इंडिया की कुंभ मेला स्पेशल फ्लाइट शुरू होने से दिल्ली के लिए इलाहाबाद से तीन फ्लाइट अवेलेबल थीं। अब दो फ्लाइट ही अवेलेबल रहेंगी। इसमें दिन में स्पाइसजेट की फ्लाइट और शाम को एयर इंडिया की फ्लाइट शामिल है। अब अहमदाबाद और कोलकाता से एयर कनेक्टिविटी खत्म हो गई है।

नहीं आई एयर इंडिया की फ्लाइट

एयर इंडिया ने पहले 30 मार्च तक स्पेशल फ्लाइट शिड्यूल की घोषणा की थी। इसे बाद में 11 मार्च कर दिया गया। 12 मार्च से एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट बंद कर दी गई। एयर इंडिया के अधिकारियों ने 11 मार्च तक डेट एक्सटेंड करने का प्रयास किया, लेकिन फिलहाल डेट नहीं बढ़ पाई। इसकी वजह से मंगलवार को नई दिल्ली से एयर इंडिया की कुंभ मेला स्पेशल फ्लाइट नहीं आई।

एयर इंडिया के सबसे अधिक पैसेंजर्स

एयर इंडिया की दिल्ली- इलाहाबाद, इलाहाबाद- कोलकाता व कोलकाता- अहमदाबाद फ्लाइट का कुंभ मेला के दौरान जबर्दस्त रिस्पांस मिला। दिल्ली के लिए जहां सप्ताह में पांच दिन फ्लाइट्स थीं, वहीं कोलकाता व अहमदाबाद के लिए दो- दो दिन की कनेक्टिविटी थी। इसका कुंभ मेला के दौरान जबर्दस्त रिस्पांस मिला। एयर इंडिया की फ्लाइट ने कुंभ के दौरान 254 उड़ानें भरीं। इससे 24 हजार 821 पैसेंजर्स ने सफर किया। टोटल पैसेंजर्स में पहले से चल रही एयर इंडिया की दिल्ली- इलाहाबाद फ्लाइट से सफर करने वाले पैसेंजर्स भी शामिल हैं.

दो महीने में हुई इतनी उड़ान

एयर लाइंस उड़ान पैसेंजर्स

एयर इंडिया 254 24,821

स्पाइस जेट 108 15,264

जेट एयरवेज 200 11208

इंडिगो 100 16,537

इन शहरों से नहीं हो सके कनेक्ट

- देहरादून, मुंबई, पूणे, भुवनेश्वर, भोपाल, देहरादून, रायपुर, गोरखपुर

एयर इंडिया की कुंभ मेला स्पेशल फ्लाइट मंगलवार से बंद हो गई। एयर इंडिया ने फ्लाइट शेड्यूल आगे बढ़ाने का प्रयास किया था, लेकिन डेट आगे नहीं बढ़ पाई। फिलहाल 20 अप्रैल से मुंबई की फ्लाइट शुरू हो रही है। जल्द ही अन्य शहरों के लिए भी कनेक्टिविटी बढ़ेगी.

सुनील यादव

डायरेक्टर, इलाहाबाद एयरपोर्ट

inextlive from Allahabad News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.