RANCHI : एनडीए के घटक दल आजसू ने दो सीटों पर होनेवाले उपचुनाव में गोमिया सीट भाजपा को देने से इन्कार कर दिया है। पार्टी ने सोमवार को अधिकृत घोषणा करते हुए कहा कि पार्टी सिल्ली के साथ-साथ गोमिया सीट पर भी अपना प्रत्याशी देगी। पार्टी प्रमुख सुदेश महतो सिल्ली तथा राज्य प्रशासनिक सेवा के पूर्व अधिकारी लंबोदर महतो गोमिया से पार्टी प्रत्याशी होंगे। दोनों प्रत्याशी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में 7 मई को नामांकन दाखिल करेंगे।

गठबंधन पर नहीं पड़ेगा फर्क

सोमवार को पार्टी प्रवक्ता देवशरण भगत, केंद्रीय महासचिव हसन अंसारी, राजेंद मेहता व बीके चांद आदि ने कहा कि आजसू दोनों सीटों पर अपना स्वाभाविक दावा मानती है। दोनों सीटों पर आजसू के प्रत्याशी देने से गठबंधन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। यह गठबंधन और मजबूत ही होगा क्योंकि आजसू दोनों सीटों पर निश्चित रूप से चुनाव जीतेगी। इसे भाजपा को भी समझना चाहिए।

बीजेपी अपने फैसले पर फिर से करे विचार

भाजपा ने रविवार को बैठक कर यह निर्णय लिया था कि पार्टी गोमिया विधानसभा उपचुनाव में अपना प्रत्याशी देगी जबकि सिल्ली में आजसू को समर्थन करेगी। भाजपा के इस निर्णय के बाद आजसू ने न केवल दोनों सीटों पर अपने प्रत्याशियों की अधिकृत रूप से घोषणा कर दी, बल्कि भाजपा को इसकी जानकारी भी दे दी। साथ ही आजसू ने भाजपा को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा।

झामुमो को काटने नहीं देंगे फसल

पार्टी नेताओं ने कहा कि 2014 के विधानसभा चुनाव में गठबंधन के तहत गोमिया सीट भाजपा के पास चले जाने से झामुमो ने फसल काट ली थी, जबकि वह फसल आजसू ने तैयार की थी। इस बार आजसू ने फसल भी तैयार की है और काटेगी भी। बता दें कि गठबंधन में यह सीट भाजपा के पास जाने के बाद योगेंद्र प्रसाद ने आजसू छोड़कर झामुमो का हाथ थामकर इस सीट पर कब्जा कर लिया था।

Posted By: Inextlive