RANCHI: मंगलवार को पहले से निर्धारित प्रोग्राम के तहत प्रोजेक्ट बिल्डिंग सेक्रेटेरिएट का घेराव करने पहुंचे आजसू के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाई। पुलिस ने महिला कार्यकर्ताओं को भी नहीं छोड़ा और उनके साथ धक्कामुक्की भी की। पुलिस लाठी चार्ज में कुछ महिला कार्यकर्ताओं को भी चोट लगी। घेराव का नेतृत्व कर रहे हटिया के एमएलए नवीन जायसवाल पुलिस का घेरा तोड़ते हुए सचिवालय की मेन गेट तक पहुंच गए। यहां वे जमीन पर बैठ गए और रोड कंस्ट्रक्शन डिपार्टमेंट के प्रिंसिपल सेक्रेटरी को बुलाने की मांग कर रहे थे। गौरतलब है कि सड़क और एचईसी एरिया में स्थित झुग्गी-झोपडि़यों के नियमित करने समेत कई डिमांड्स को लेकर आजसू प्रोजेक्ट बिल्डिंग सेक्रेटेरिएट का घेराव करने पहुंची थी।

एमएलए गिरफ्तार और फिर रिहा

आजसू एमएलए नवीन जायसवाल का कहना था कि छह महीने पहले हटिया विधानसभा एरिया के जिन सड़कों का टेंडर हो चुका है, उसे बनाने के लिए सरकार की ओर से क्यों ऑर्डर जारी नहीं किया जा रहा है। इस दौरान एमएलए नवीन जायसवाल को मनाने के लिए सिटी एसपी और एसडीओ पहुंचे, लेकिन वे उनकी बातों को मानने को तैयार नहीं थे। ऐसे में उन्हें गिरफ्तार कर धुर्वा थाना लाया गया। धुर्वा थाना में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भी गिरफ्तारी दी। शाम पांच बजे विधायक नवीन जायसवाल समेत सभी कार्यकर्ताओं को रिहा कर दिया गया।

पहले ही रोके गए कार्यकर्ता

प्रोजेक्ट बिल्डिंग सेक्रेटेरिएट घेरने के सिलसिले में आजसू के हजारों कार्यकर्ता चांदनी चौक के पास इकट्ठा हुए। एमएलए नवीन जायसवाल के नेतृत्व में इसके बाद कार्यकर्ताओं का काफिला सचिवालय की ओर बढ़ा। रास्ते में कार्यकर्ता लगातार नारेबाजी कर रहे थे। दूसरी ओर आजसू कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए रेलवे ओवरब्रिज के पास भारी संख्या में पुलिस मौजूद थी। रेलवे ओवरब्रिज के नीचे बस और ट्रक लगाकर रास्ते को बाधित कर दिया गया था। यहां जब आजसू कार्यकर्ता पहुंचे तो दोनों ओर से खूब जोर-आजमाइश हुई। पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा। इस बीच एमएलए नवीन जायसवाल और कुछ कार्यकर्ता पुलिस का घेरा तोड़ आगे बढ़ने में कामयाब हो गए। इसके बाद वे अपने समर्थकों के साथ सचिवालय के मेन गेट तक पहुंच गए।

Posted By: Inextlive