ये भारतीय गेंदबाज एक मैच में दो हाथ से करता है गेंदबाजी बल्लेबाज हुए हैरान

2019-02-13T03:54:45+05:30

ईरानी ट्राॅफी में विदर्भ और शेष भारत के बीच जारी एक मुकाबले में एक अनोखा गेंदबाज खूब सुर्खियां बटोर रहा है। इस गेंदबाज का नाम अक्षय कर्णेवार है। यह दोनों हाथों से गेंदबाजी कर लेता है।

कानपुर। रणजी चैंपियन बनी विदर्भ की टीम फिलहाल ईरानी ट्राॅफी में शेष भारत के खिलाफ मैच खेल रही है। नागपुर में खेले जा रहे इस पांच दिनी मैच में शेष भारत ने पहले खेलते हुए 330 रन बनाए। विदर्भ की तरफ से वैसे तो सबसे सफल गेंदबाज सरवते और वखरे रहे जिन्होंने तीन-तीन विकेट लिए। मगर अक्षय कर्णेवार की गेंदबाजी को कोई नहीं भूल सकता। अक्षय ने मैच में दोनों हाथों से गेंदबाजी कर बल्लेबाज को हैरान कर दिया। अक्षय स्पिन गेंदबाज हैं और अपनी कलाई के जादू से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को चकमा दे देते हैं। मंगलवार को शेष भारत के खिलाफ भी उन्होंने पहले बाएं और फिर दाएं हाथ से गेंदबाजी की।

सामने आया वीडियो

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने अक्षय की दोनों हाथों से बाॅलिंग करते हुए वीडियो भी अपने अफिशल वेबसाइट पर पोस्ट किया है। अपने इस अनोखे स्किल सेट के बारे में अक्षय कहते हैं, 'मैं नाॅर्मली ऑफ स्पिन गेंदबाजी करता हूं। मेरे कोच ने मुझसे बाएं हाथ से बाॅलिंग करने के लिए कहा था। टीम में बाएं हाथ के स्पिनर की कमी के कारण मैंने खूब बाॅलिंग की और सफल रहा। मगर अब मैं दोनों हाथों से गेंदबाजी कर लेता हूं। यही नहीं कई काम मैं दोनों हाथ से कर सकता हूं।'

#akshaykarnewarhttps://t.co/XNMN7biS4C

— GreatDingo (@GreatDingo007) 13 February 2019


कौन हैं अक्षय कर्णेवर
26 साल के स्पिन गेंदबाज अक्षय कर्णेवर महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। अक्षय ने 11 फर्स्ट क्लाॅस मैच खेले जिसमें उन्होंने 31 विकेट अपने नाम किए। वहीं लिस्ट ए क्रिकेट की बात करें तो इस गेंदबाज ने 25 मैच खेलकर 37 विकेट चटका लिए। अक्षय आईपीएल में राॅयल चैलेंजर्स बंगलुरु की टीम का हिस्सा भी रहे हैं। अक्षय के नाम 18 टी-20 मैचों में 13 विकेट भी दर्ज हैं।

रेडियो पर सुना हार रही है टीम, टैक्सी पकड़ अस्पताल से सीधे मैदान पहुंच गया खेलने


जब श्रीलंका को हराने के लिए भारत-पाक क्रिकेटर एक टीम में खेले

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.