- अक्षय तृतीया के शुभ मौके को भुनाने के लिए तैयार ज्वैलरी मार्के ट

- ज्वैलरी पर माफ होगा मेकिंग चार्ज, अन्य डिस्काउंट भी दिए जाएंगे

आगरा। अक्षय तृतीया करीब है। इस शुभ मौके को भुनाने के लिए बाजार भी आभूषणों से सज चुके हैं। आभूषणों की विभिन्न वैरायटी दुकानों पर उपलब्ध हैं। ज्वैलर्स की मानें तो इस बार सोने से ज्यादा डायमंड ज्वैलरी लोगों को आकर्षित करेगी। कस्टमर भी लाइट ज्वैलरी को खासी तरजीह दे रहे हैं। इन ज्वैलरी पर डिस्काउंट भी दिया जा रहा है।

चेंज हुआ ट्रेंड

इस बार हेवी की जगह लाइट ज्वैलरी को ग्राहक ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इसमें ब्रेसलेट, पैंडिल सेट, मोर डिजाइन की रिंग कस्टमर के आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है। एसडी ज्वैलर्स के ओनर राहुल मित्तल की मानें तो मोर डिजाइन वाली डायमंड रिंग की सिटी में सबसे ज्यादा डिमांड है। इसकी कीमत 25 से 90 हजार रुपये तक है।

डायमंड पर देंगे 15 प्रतिशत की छूट

अक्षय तृतीया के शुभ मौके पर बंपर सेल का ख्वाब पाले ज्वैलर्स इस मौके को हाथ से नहीं निकलने देना चाहते। एसडी ज्वैलर्स के ओनर राहुल मित्तल का कहना है कि वह डायमंड की ज्वैलरी पर 15 प्रतिशत का डिस्काउंट दे रहे हैं। अन्य ज्वैलर्स भी डिस्काउंट देने की तैयारी कर रहे हैं।

हर किसी की पहुंच में डायमंड

एक समय था जब डायमंड ज्वैलरी खरीदना मिडल क्लास के लिए सपना देखने जैसा होता था। डायमंड ज्वैलरी की पहुंचे सिर्फ हाई-फाई सोसायटी तक ही सिमट कर रह गई थी। लेकिन, अब ज्वैलर्स ने डायमंड को मिडिल क्लास के लिए भी आसान कर दिया है। ज्वैलर्स के पास उपलब्ध डायमंड रिंग की रेंज छह हजार से शुरू हो रही है।

एसडी ज्वैलर्स के राहुल मित्तल किसी भी ज्वैलरी का मेकिंग चार्ज नहीं लिया जाएगा। साथ ही मिडिल क्लास को ध्यान में रखकर ज्वैलरी तैयार करवाई है। अब मिडिल क्लास के लोग भी डायमंड रिंग खरीद सकेंगे।

तनिष्क ओनर वरुन के मुताबिक गोल्ड की ज्वैलरी से ज्यादा इस बार डायमंड की डिमांड बढ़ी है। यही कारण है कि हमने इस बार कस्टमर को ध्यान में रखकर हर रेंज की डायमंड ज्वैलरी मंगवा ली है।

गीतांजलि ज्वैलर्स के सतेन्द्र बंसल ने बताया कि इस बार गोल्ड से ज्यादा डायमंड में डिजाइन उपलब्ध हैं। कस्टमर की च्वॉइस पर डिपेंड करता है कि वह क्या चाहता है। इसलिए कस्टमर को ध्यान में रखकर डिजाइन और वैरायटी मंगवाई गई है।

Posted By: Inextlive