- गोल्ड और डायमंड की ज्वैलरी की रही खूब डिमांड

- कस्टमर को भीड़ के चलते देर रात तक खुली रही ज्वैलरी मार्केट

BAREILLY:अक्षय तृतीया यानी शॉपिंग की शुभ लग्न में शहर में जमकर खरीददारी हुई। सुबह ज्वैलरी शॉप खुलने के साथ ही कस्टमर्स का उमड़ना शुरू हो गया। शाम के वक्त तो स्थिति यह हो गई कि ज्वैलरी शॉप में पांव रखना तक मुश्किल था। हालांकि कस्टमर्स की भीड़ के अनुमान को देखते हुए ज्वैलरी शॉप ओनर्स ने पहले से ही एक्स्ट्रा तैयारी कर रखी थी। शादी के सीजन ने अक्षय तृतीया पर खरीददारी का रंग और चोखा कर दिया।

सबसे ज्यादा गोल्ड व डायमंड के रिंग, ईयरिंग और डायमंड के हैवी बैंगल्स की बिक्री हुई।

ख्00 करोड़ का हुआ बिजनेस

सिटी में सिविल लाइंस, बड़ा बाजार, पटेल चौक और आलमगिरी गंज सहित अन्य एरियाज में ज्वैलरी के ब्00 शोरूम और शॉप है। ज्वैलर्स का मानना है कि शॉपिंग की इस शुभ लग्न पर ज्वैलरी मार्केट में ख्00 करोड़ की धनवर्षा हुई। ज्वैलर्स ने बताया कि इस साल कलास्ट ईयर की तुलना में फ्0 प्रतिशत ज्यादा सेल रही है। दरअसल, इस बार अक्षय तृतीय पर शुभ संयोग बन रहा था, ज्योतिषाचार्यो का दावा था कि इस बार क्90 साल बाद सर्वार्थ सिद्धियोग बन रहा है जो कि खरीददारी के लिए बेहद शुभ माना जाता है। इस संयोग ने भी लोगों को परचेजिंग के लिए खूब प्रेरित किया।

देर रात तक हुई शॉपिंग

ज्वैलरी शॉप भीड़ तो सुबह से ही उमड़ पड़ी थी, लेकिन शाम होने के साथ ही यहां पर खरीददार की संख्या का ग्राफ लगातार बढ़ता चला गया। भीड़ का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि रात क्क् बजे तक ज्वैलरी की शॉप खुली रही। जबकि, सामान्य दिनों में रात 8 बजे की ज्वैलरी मार्केट बंद हो जाती है। शादी परपज से भी लोगों ने अक्षय तृतीया के दिन ही शॉपिंग की। प्री बुकिंग कराने वाले कस्टमर्स भी अक्षय तृतीया के दिन डिलिवरी लेने के लिए पहुंचे।

शुभ लग्न देखकर तो किसी ने राशि के हिसाब से की खरीददारी

कई लोगों ने टाइम देखकर खरीददारी की तो तमाम ऐसे भी थे जिन्होंने अपनी राशि के मुताबिक खरीददारी की। ज्वैलरी शॉप के ओनर्स ने बताया कि कुछ लोग ज्योतिष से टाइम निकलवाकर आए थे, उन्होंने उसी घड़ी पर ज्वैलरी का पेमेंट किया। वहीं तमाम महिलाएं ऐसी भी थी जिन्होंने अपनी राशि के मुताबिक ज्वैलरी की खरीददारी की। महिलाओं में इसका काफी क्रेज नजर आया।

इन ज्वैलरी की रही खूब डिमांड

गोल्ड कलेक्शन में राजकोट के मंगलसूत्र व्हाइट गोल्ड और प्लेटिनम में कपल्स बैंड की खूब परचेजिंग हुई। इसके साथ ही सिंपल लुक के लिए लेडीज ने नग व मोतियों से तैयार जड़ाऊ ज्वैलरी की भी खरीददारी की। वहीं डायमंड के कंगन, ब्रेसलेट, फ्यूजन, टेम्पल स्टाइल के सिंगल पीस स्टोन वाली ज्वेलरी लेडीज की पसंदीदा बनी रही। वहीं ग‌र्ल्स की पसंद लाइटवेट की अट्रेक्टिव झुमके पर आकर टिकी।

ज्वैलरी मार्केट में अक्षय तृतीया पर ख्00 करोड़ रूपए का बिजनेस हुआ है। लोगों ने गोल्ड और डायमंड दोनों के ही ज्वैलरी की खरीददारी की।

संदीप अग्रवाल, प्रेसीडेंट, सर्राफा एसोसिएशन

भीड़ को देखते हुए तीन घंटें अधिक समय तक शोरूम को खोलना पड़ा। रिंग, ईयरिंग और डायमंड बैंगल्स की बिक्री अधिक हुई।

विवेक अरोरा, स्टोर मैनेजर, तनिष्क

Posted By: Inextlive