- आलमबाग बाजार बनेगा स्मार्ट, नो वेंडिंग जोन होगी घोषित

- आलमबाग बाजार में मिलेगी पार्किग समेत अन्य सुविधाएं

LUCKNOWआलमबाग बाजार को स्मार्ट बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। पहले बाजार एरिया को नो वेंडिंग जोन घोषित किया जाएगा फिर यहां मल्टीलेवल पार्किग समेत सभी हाईटेक सुविधाएं मिलेंगी। जिससे व्यापारियों और लोगों को राहत मिलेगी। बुधवार को व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने मेयर संयुक्ता भाटिया, डीएम कौशलराज शर्मा, नगर आयुक्त डॉ। इंद्रमणि त्रिपाठी के साथ बैठक की और विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की। आलमबाग व्यापार मंडल के अध्यक्ष प्रशांत भाटिया ने पहले तो बाजार में व्याप्त असुविधाएं गिनाईं फिर उन्हें दूर करने के लिए डीएम को 17 सूत्रीय सुझावों का ज्ञापन भी सौंपा।

अव्यवस्थाओं से असर

आलमबाग व्यापार मंडल के अध्यक्ष ने कहा कि मुख्य बाजार होने से इसका व्यवस्थित होना जरूरी है। अव्यवस्थाओं से आलमबाग बाजार के व्यापार पर विपरीत असर पड़ा है।

अवध चौराहा बने स्मार्ट

व्यापार मंडल ने सुझाव दिया कि अवध चौराहा को स्मार्ट बनाया जाए साथ ही इस बाजार को नो वेंडिंग जोन घोषित किया जाए। नगर आयुक्त ने आश्वासन दिया कि जल्द ही इस दिशा में कदम उठाए जाएंगे।

बाक्स

ये मिलेंगी सुविधाएं

1-आलमबाग बाजार को दो पार्किग मिलेंगी

2- एक मल्टीलेवल पार्किग भी बनाई जाएगी

3-10 यूरिनल बनेंगे, दो पिंक टॉयलेट भी

4-कई स्थानों पर सीसीटीवी लगेंगे

5-कई प्वाइंट्स पर स्ट्रीट लाइट

6- नाइट स्वीपिंग का कार्य होगा शुरू

7-एक पट्टी खींची जाएगी, जिसके अंदर ही दुकानें लगेंगी

8-जेब्रा क्रॉसिंग की सुविधा, नो स्टॉप जोन

9-फ्री लेफ्ट टर्न की सुविधा

10-हजरतगंज की तरह सौंदर्यीकरण

11-डीएम ने बनाई टीम, हर महीने होगी समीक्षा

ये रहे मौजूद

बैठक में व्यापार मंडल के कार्यकारिणी अध्यक्ष विजय, संसदीय महामंत्री अतुल राजपाल, महामंत्री हसीब बबलू, सतेंद्र भवनानी, सतीश अठवानी, चंदर नगर व्यापार मंडल से निर्मल सिंह, तालकटोरा व्यापार मंडल से संदीप कुमार राजन आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive