अवैध शराब का कारोबार करने वाले पांच लोग नौसढ़ के बरडाढ़ में पकड़े गए.

- नौसढ़ में पुलिस को चकमा देकर भाग निकला सरगना

- 537 बोतल शराब, एक बंडल बार कोड किया गया बरामद

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: अवैध शराब का कारोबार करने वाले पांच लोग नौसढ़ के बरडाढ़ में पकड़े गए। शराब की खेप लादकर बिहार जा रहे गैंग को अरेस्ट करके पुलिस ने 537 बोतल शराब, एक बंडल बार कोड और 29 सौ रैपर बरामद किया। अवैध कारोबारियों का गैंग लीडर पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा। एसपी क्राइम ने बताया कि गैंग के सदस्यों से पूछताछ करके सरगना की तलाश की जा रही है। उसके खिलाफ पहले से कई मामले दर्ज हैं।

वाहन चेकिंग में पकड़ी गई शराब
सोमवार को पुलिस को सूचना मिली कि तस्करी की शराब बिहार जा रही है। बेलीपार एरिया के एसओ अनिल कुमार सिंह, नौसढ़ चौकी प्रभारी अक्षय कुमार मिश्रा, क्राइम ब्रांच की टीम बरडाढ़ चौराहे पर पहुंचे। पुलिस टीम ने एक पिकअप को रोकने का प्रयास किया तो एक व्यक्ति फरार हो गया। वाहन में सवार पांच लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस ने तलाशी ली। वाहन के भीतर भारी मात्रा में शराब, शराब बनाने से संबंधित सामान बरामद हुए। पूछताछ में पकड़े गए लोगों की पहचान बेलीपार के भिलौरा निवासी विश्व प्रताप, झंगहा के जयरामकोल मोहल्ले के कमलेश चौहान, अंबेडकरनगर जिले के आलापुर, अमोला बुजुर्ग निवासी दिलीप पाठक, बिहार के अजय कुमार राय और उदय सिंह के रूप में हुई।

15 हजार का ईनामी है सरगना
पकड़े गए लोगों ने पुलिस को बताया कि सरगना राजघाट के चकरा अव्वल का संतोष जायसवाल भी वाहन में सवार था। लेकिन पुलिस को देखकर वह पहले ही गाड़ी से उतर गया। उसके खिलाफ बेलीपार, राजघाट सहित कई जगहों पर मामले दर्ज हैं। इसलिए एसएसपी ने संतोष के खिलाफ 15 हजार रुपए का ईनाम भी घोषित किया था। अभियुक्त की गिरफ्तारी पर पुलिस टीम को यह ईनाम मिलेगा। पकड़े गए लोगों ने पुलिस को बताया कि संतोष जायसवाल के कहने पर पिकअप में माल लोड किया गया था। इस शराब को बिहार में ले जाकर खपाने की तैयारी थी। लेकिन पुलिस ने रास्ते में पकड़ लिया।

बिहार भेजी जा रही शराब की खेप बरामद हुई। पांच लोगों को अरेस्ट किया गया। अवैध कारोबार के सरगना संतोष की तलाश की जा रही है।

- अशोक कुमार वर्मा, एसपी क्राइम

Posted By: Inextlive