-बकाया हाउस टैक्स जमा न करने पर संपत्ति कुर्क करने की दी गई चेतावनी

इन पर हुआ एक्शन

1. मो। अली पर हाउस टैक्स का 42 लाख 40 हजार 899 रुपए बकाया।

2. सुरेश चंद्र आदि पर 30 लाख 91 हजार 421 रुपये हाउस टैक्स का बकाया चल रहा है।

3. विमल कुमार केसरवानी, 04 लाख 96 हजार 101 रुपए हाउस टैक्स बकाया था।

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: चेतावनी और नोटिस देने के बाद भी हाउस टैक्स जमा न करने वाले बकाएदारों पर नगर निगम एडमिनिस्ट्रेशन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सोमवार को तीन बड़े बकाएदारों का खाता सीज करने के साथ ही जल्द से जल्द बकाया भुगतान करने की चेतावनी दी गई है। बकाया न जमा करने पर संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी।

नगर आयुक्त के आदेश पर कार्रवाई

ट्रांसपोर्ट नगर निवासी विमल कुमार केसरवानी के आवास पर चार लाख 96 हजार 101 रुपया हाउस टैक्स का बकाया चल रहा है। इसको लेकर 25 जुलाई को नगर निगम के टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा नोटिस भेजी गई थी। इसके बाद भी बकाया हाउस टैक्स जमा न करने पर सोमवार को नगर आयुक्त अविनाश सिंह के आदेश पर मुख्य कर निर्धारण अधिकारी पीके मिश्रा ने विमल कुमार-विष्णु कुमार का इलाहाबाद बैंक मुंडेरा की शाखा में खुला खाता सीज कर दिया गया।

42 लाख रुपए था बकाया

भवन संख्या 180 बी नुरुल्लाह रोड के भवन स्वामी मो। अली पर हाउस टैक्स का 42 लाख 40 हजार 899 रुपये बकाया चल रहा था। 23 जुलाई को भवन स्वामी को नोटिस दिया गया था। बकाया जमा न करने पर सोमवार को मो। अली का बैंक ऑफ बड़ौदा जीटीबी नगर करेली शाखा में खुले एकाउंट को सीज कर दिया गया।

होटल अजय इंटरनेशनल पर भी कार्रवाई

लाल बहादुर शास्त्री मार्ग सिविल लाइंस स्थित होटल अजय इंटरनेशनल के मालिक सुरेश चंद्र आदि पर 30 लाख 91 हजार 421 रुपये हाउस टैक्स का बकाया चल रहा है। जिसकी वसूली के लिए भवन स्वामी का लूकरगंज स्थित इलाहाबाद बैंक की शाखा में खुला खाता सीज कर दिया गया।

वर्जन

शहर में करीब तीन दर्जन से अधिक बड़े बकाएदार हैं। इन पर लाखों रुपया हाउस टैक्स का बकाया चल रहा है। बडे़ बकाएदारों के खिलाफ जल्द ही बड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। नोटिस और चेतावनी के बाद भी लोग टैक्स जमा नहीं कर रहे हैं।

-पीके मिश्रा

मुख्य कर निर्धारण अधिकारी

नगर निगम, प्रयागराज

Posted By: Inextlive