- शिवरात्रि पर आने वाली भीड़ को देखते हुए खुफिया विभाग ने जारी किया अलर्ट, पुलिस ने तेज की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने की कवायद

-मेन चौराहों पर लगाये गए सीसी कैमरे, कैंट रेलवे स्टेशन, घाट और होटल्स लॉजेज की शुरू हुई चेकिंग

VARANASI : इस बार बाबा की बारात में कुछ भी हो सकता है। भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाए तो अलर्ट रहे। ये बातें हम नहीं बल्कि खुफिया विभाग के लोग कह रहे हैं। दरअसल शिवरात्रि के मौके पर शहर में आने वाली भीड़ को देखते हुए खुफिया विभाग ने अलर्ट जारी किया है। अलर्ट में खुराफाती तत्वों की ओर से दर्शनार्थी बनकर कुछ उत्पात करने की आशंका जताई गई है। इस इंफॉर्मेशन के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है और पुलिस की ओर से शिवरात्रि को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसके तहत ख्क् फरवरी यानि शुक्रवार से ही पुलिस ने शहर के अलग-अलग इलाकों और सेंसेटिव प्लेस पर सुरक्षा का जाल बिछा दिया है।

भीड़भाड़ वाले इलाकों पर है नजर

खुफिया विभाग के सूत्रों की मानें तो इस बार शिवरात्रि पर आने वाले दर्शनार्थियों की भीड़ के बीच में ही कुछ खुराफात होने के चांसेज हैं। खासतौर पर गोदौलिया से लेकर चौक के बीच में। चूंकि इस रूट पर भीड़ सबसे ज्यादा होती है। यही वजह है कि पुलिस इस बार दोहरी बैरिकेडिंग कर भीड़ को बांटने की फिराक में है। वहीं घाट से लेकर गोदौलिया, मैदागिन समेत कई अन्य घाटों पर वायरलेस कैमरे लगाये गए हैं। इन कैमरों की गतिविधि कंट्रोल रूम से वॉच जा रही है।

हम हैं ना

भले ही शिवरात्रि को लेकर अलर्ट हो लेकिन पुलिस के आला अधिकारी अपनी पूरी तैयारी होने की बात कह रह हैं। एसपी सिटी राहुल राज के मुताबिक फिलहाल अलर्ट की कोई बात नहीं है लेकिन भीड़ को देखते हुए पुलिस ने ख्क् फरवरी से ही सुरक्षा व्यवस्था को टाइट कर दिया है। सभी थानेदारों को अपने इलाके में चेकिंग अभियान चलाकर बाइक और कारों की तलाशी करने, होटल्स लॉजेज में हर आने जाने वाले पर नजर रखने और सेंसेटिव प्लेसेज की हर रोज चेकिंग कराने को कहा गया है। आरपी और दशाश्वमेध सहित शीतलाघाट पर तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था शिवरात्रि तक रहेगी।

ताकि सेफ रहे हम

- शिवरात्रि के लिए होने लगी है बैरिकेडिंग

- शुक्रवार से पुलिस ने सख्त कर दी है सुरक्षा व्यवस्था

- होटल लॉज और गेस्ट हाउस में रुकने वालों की होने लगी जांच

- घाट, रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन पर तैनात होगा डॉग और बम स्क्वॉड

- शिवरात्रि के लिए लोकल पुलिस के अलावा बाहर की फोर्स भी रहेगी मौजूद

- जिले के पांच सीओज के अलावा बाहर से आठ एडीशनल एसपीज की भेजी गई है डिमांड

- इसके अलावा क्भ् डिप्टी एसपी, क्भ्0 एसआईज 7भ् हेड कॉन्स्टेबल्स और क्000 कॉन्स्टेबल्स की बाहर से की गई है डिमांड

- क्0 महिला एसआई, क्00 महिला कांस्टेबल्स और दो कम्पनी रैपिड एक्शन फोर्स और क्ब् कम्पनी पीएसी की मांग भी हुई है

- इसके अलावा क्म् इंस्पेक्टर/एसओज, क्भ्0 एसआईज और ब्00 कॉन्स्टेबल्स जिले के रहेंगे मौजूद

Posted By: Inextlive