रांची: अगर आप भी अपनी युवा पत्नी, गर्लफ्रेंड, मंगेतर के साथ रॉक गार्डन घूमना चाहते हैं तो प्लीज सावधानयहां इज्जत के स्नैचर्स का कब्जा है। रॉक गार्डन सिटी के प्रमुख पर्यटन स्थलों में एक है। यहां डेली हजारों की संख्या में लोग मौज मस्ती के लिए आते हैं। गार्डन का गेट पहाड़ों के ऊपर है जहां तक पहुंचने के लिए घुमावदार रास्ता तय करना पड़ता है। गार्डन के ऊपर पहुंचने वाले इसी रास्ते पर आजकल स्नैचर्स का अड्डा जमा रहता है। ये स्नैचर्स इज्जत के भी लुटेरे हैं। खासकर प्रेमी जोड़ों को निशाना बना रहे हैं। और हर दिन किसी न किसी का शोषण कर उससे रुपये, सोने की चेन छीनने के साथ ही जोर जबरदस्ती तक करने की दुस्साहसिक घटना को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे ही एक घटना को अंजाम देने के दौरान बुधवार को छह अपराधी प्रशासनिक अधिकारी के हत्थे चढ़ गये। जिसके बाद काफी हंगामा हुआ। बाद में इन आरोपियों के परिजनों व अन्य लोगों के हस्तक्षेप से मामले को शांत कराया गया।

लोकलाज के डर से नहीं खोलते मुंह

रॉक गार्डन में ज्यादातर प्रेमी जोड़ों की भीड़ रहती है। कई लोग एकांत तलाशते रहते हैं। इसी दौरान यह गिरोह इन्हें अपना निशाना बनाता है। ऐसे प्रेमी जोड़े को एकांत में देख उसका फायदा उठाते हुए स्नैचर्स उन्हें पकड़ लेते हैं और फिर उसके बाद अपनी मनमानी करते हैं। जिसके बाद पीडि़त लोग लोकलाज के डर से अपने साथ हुई घटना को बयां करने से परहेज करते हैं।

नवनियुक्त अधिकारी भी नहीं बचे

हाल में ही नवनियुक्त एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि वह अपनी गर्लफ्रेंड जो उनकी मंगेतर भी हैं उसके साथ रॉक गार्डन घुमने गए थे। गेट से थोड़ा पहले दोनों लोग रास्ते के किनारे ही घूम रहे थे इसी बीच गिरोह के लुटेरों ने उन्हें अपना निशाना बनाने का प्रयास किया लेकिन दोनों लोग उनसे उलझ पड़े। इतने में अधिकारी के कुछ मित्र भी वहां आ पहुंचे और इस गिरोह के लोगों की जमकर ठुकाई की। थोड़ी देर के लिए वहां अफरा तफरी मच गयी।

नजदीक में है शोहदों का घर

घटना के बाद जब अधिकारी ने इन शोहदों के परिजनों को फोन कर बुलाया तो पता चला कि सभी कांके रोड के लोकल और काफी जाने माने चेहरे हैं। इनके परिजन भी काफी नाम प्रतिष्ठा वाले लोग हैं। परिजनों ने माफी मांगते हुए प्राथमिकी दर्ज नहीं करने की मिन्नत की जिसके बाद मामले को रफा दफा कर दिया गया।

युवती का मोबाइल, चेन भी छीना

इस घटना से कुछ दिन पहले ही इस गिरोह ने व‌र्द्धमान कंपाउंड एरिया में रहने वाली एक युवती का चेन और मोबाइल छीन लिया था। युवती के परिजन बाद में स्थानीय थाने भी पहुंचे थे लेकिन दोनों पक्षों में उस समय भी सुलह करा दिया गया। युवती के घर वाले लोकलाज के कारण केस दर्ज नहीं कराना चाहते थे।

Posted By: Inextlive