एलेक्सा स्पीकर ने बच्चे का कराया होमवर्क मां ने पकड़ी ये स्मार्ट चीटिंग

2018-12-29T04:20:48+05:30

अमेरिका में एक छोटा बच्चा एलेक्सा स्पीकर की मदद से अपना मैथ का होमवर्क कर रहा था लेकिन उसकी मां ने ये स्मार्ट चीटिंग पकड़ ली। सोशल मीडिया पर होमवर्क वाला वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है।

कानपुर। स्मार्ट डिवाइस से एक ओर लोगों का फायदा हो रहा है तो वहीं दूसरी ओर इसका नुकसान भी सामने आया है। अमेरिका के न्यूजर्सी में एक 6 साल के बच्चे को उसकी मां ने एलेक्सा स्पीकर की मदद से मैथ्स का होमवर्क सॉल्व करते हुए पकड़ लिया। बच्चे की मां 'येरलीयन क्यूवा' ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें देखा जा सकता है कि बच्चा एलेक्सा से पूछता है, 'फाइव माइनस थ्री क्या होता है'?  जवाब में एलेक्सा तुरंत दो बताता है।' इसके बाद वीडियो में यह भी देखा जाता है कि जवाब मिलने और होमवर्क में मदद करने के लिए बच्चा एलेक्सा को थैंक्स कहता है।
बच्चे को देखकर मां हुई हैरान
न्यूयॉर्क पोस्ट को दिए एक इंटरव्यू में बच्चे की मां ने बताया, 'वह हर रोज की तरह उस दिन भी अपना होमवर्क अकेले ही कर रहा था। मैं लिविंग रूम में थी, तभी मैंने उसे एलेक्सा की मदद से होमवर्क करते हुए सुना, मुझे कुछ देर तक इस बात पर विश्वास नहीं हुआ।' बता दें कि एलेक्सा के लिए फाइव माइनस थ्री का प्रश्न आसान जरूर हो सकता है लेकिन स्मार्ट डिवाइस का इस्तेमाल करने वाले कुछ माता-पिता के लिए यह चिंता का विषय है।

Lmfao should i whoop him now or later pic.twitter.com/mZEJsWWn4W

— Yerelyn (@spanishbarbie22) 20 December 2018


हजारों स्मार्ट डिवाइसेज को एलेक्सा करता है सपोर्ट

गौरतलब है कि अमेजन द्वारा विकसित किया गया स्मार्ट स्पीकर एलक्सा वॉइस कमांड से कई काम कर सकता है और इससे आप वो तमाम जानकारियां बोलकर प्राप्त कर सकते हैं, जो इंटरनेट पर उपलब्ध हैं। इसके अलावा ये स्पीकर स्मार्ट होम इक्विपमेंट जैसे स्मार्ट टीवी, मिक्रोवेब ओवन, वाशिंग मशीन और होम सिक्योरिटी सिस्टम आदि को भी वॉइस कमांड के द्वारा संचालित करने की सुविधा देता है। दुनिया में हजारों स्मार्ट डिवाइसेज को एलेक्सा सपोर्ट करता है।

गूगल का प्‍लान, कॉल सेंटर्स से इंसानों को हटाकर लगाएगा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंट वायस कंप्‍यूटर!

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.