Pulwama Terror Attack हर हिन्दुस्तानी के मन में है पुलवामा का बदला लेंगे

2019-02-18T10:48:25+05:30

- बरौनी उर्वरक संयंत्र के पुनरुद्धार का पीएम नरेंद्र मोदी ने किया शिलान्यास, इस पर करीब 7,043 करोड़ रुपए होंगे खर्च

BEGUSARAI/PATNA : मुझे पूरा भरोसा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश एकजुट होकर जवाब देगा। हर आदमी यह सोच रहा है कि कायराना हमला करने वालों को सबक सिखाया जाएगा। यह बात सीएम नीतीश कुमार ने बेगूसराय में बिहार के लिए 33 हजार करोड़ की योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में कही। सीएम ने कहा कि हर हिन्दुस्तानी के मन में है कि हम पुलवामा का जबर्दस्त बदला लेंगे। प्रधानमंत्री ने साफ कहा है कि हम माफ नहीं करेंगे। जवानों के परिवारों को कोई कमी नहीं होगी। विकास योजनाओं की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि शुरू से ही हमारी इच्छा थी कि पटना में मेट्रो रेल चले। प्रधानमंत्री का इसे पूरा समर्थन मिला। इस प्रोजेक्ट के लिए जमीन का खर्च राज्य सरकार उठाएगी। प्रोजेक्ट खर्च का 20 प्रतिशत राज्य सरकार और 20 फीसद केंद्र सरकार देगी। बाकी ऋ ण लिया जाना है। यह हम सभी के लिए खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि बरौनी फर्टिलाइजर शुरू कराने में श्रीकृष्ण सिन्हा का योगदान था। यह फैक्ट्री बंद हो गई थी। अब यह फिर आरंभ हो रहा है.

 

तेज चल रही विकास की गाड़ी

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि केंद्र और राज्य में अलग- अलग सरकार होने के कारण विकास नहीं हो पाता था। करीब तीस वर्ष बाद केंद्र और राज्य में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सरकार है। दोनों जगह एक गठबंधन की सरकार होने के कारण पूरे देश के साथ- साथ बिहार में भी विकास की गाड़ी तेज गति से चल रही है। बेगूसराय के उलाव हवाई अड्डा मैदान में आयोजित सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्य की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के कार्यकाल में विदेश में भी भारत का नाम हो रहा है। कहा, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत देश में डेढ़ करोड़ गरीबों केआवास बन चुके हैं। 2022 तक सभी गरीबों का घर पक्का हो जाएगा। उन्होंने कहा कि आज शत- प्रतिशत परिवार में शौचालय निर्माण हो चुका है। हर घर बिजली और गैस कनेक्शन पहुंच गया है.

डिप्टी सीएम बोले, शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी

कार्यक्रम के स्वागत भाषण में उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने जवानों की शहादत पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि आज देश में गुस्सा और आक्रोश है। बोले, जवानों पर हुए इस हमले को ले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कह दिया है कि सेना के जवानों की शहादत व उनके परिजनों के आंसू व्यर्थ नहीं जाएंगे। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ। श्रीकृष्ण सिंह ने बिहार और बेगूसराय के विकास के लिए कई कार्य किए थे। उन्होंने फर्टिलाइजर, बरौनी रिफाइनरी, थर्मल आदि खोलने का कार्य किया। लेकिन उनके अनुयायियों ने ही इन कल- कारखानों को बंद कर दिया। जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिर शुरू कर रहे हैं। मौके पर राज्यपाल लालजी टंडन, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, अश्विनी चौबे, राम कृपाल यादव, गिरिराज सिंह, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय आदि मौजूद थे.

inextlive from Patna News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.