राजधानी के लिए शुरू हुई एक और फ्लाइट, प्रतिदिन अब दो उड़ानें

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: शनिवार को इलाहाबाद एयरपोर्ट को डबल गिफ्ट मिला. एक और फ्लाइट शुरू हो जाने से राजधानी दिल्ली पहुंचना सस्ता और आसान हो गया. शनिवार को प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, मेयर अभिलाषा गुप्ता और प्रतापगढ़ के नव निर्वाचित सांसद संगम लाल गुप्ता ने दीप प्रज्जवलित कर और केक काट कर इंडिगो एयरलाइंस की दिल्ली फ्लाइट का शुभारंभ किया.

कुंभ के दौरान थी तीन फ्लाइट

कुंभ मेला के दौरान इलाहाबाद एयरपोर्ट से देश की राजधानी दिल्ली के लिए तीन फ्लाइट थी. एयर इंडिया दो और स्पाइसजेट एक फ्लाइट चला रही थी. कुंभ के बाद एयर इंडिया ने एक और स्पाइसजेट ने फ्लाइट बंद कर दी. इससे पर डे सिर्फ एक फ्लाइट रह गयी और फेयर हाई हो गया. फ्लाइट की डिमांड को इंडिगो ने पहल ही और फ्लाइट शुरू करने का निर्णय लिया. इसका बेस फेयर इंडिगो एयरलाइंस ने 2400 रुपये निर्धारित किया. 180 सीटर एयरबस में सफर के लिए एक महीने पहले ही टिकट की बुकिंग शुरू हो गई थी.

फुल रही पहली फ्लाइट

शनिवार को दोपहर 12.20 पर इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट पैसेंजर्स को लेकर इलाहाबाद एयरपोर्ट पहुंची. इससे 178 पैसेंजर पहुंचे. नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, मेयर अभिलाषा गुप्ता व एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों के साथ ही इलाहाबाद एयरपोर्ट के डायरेक्टर सुनील कुमार यादव ने पैसेंजर्स का स्वागत किया. पहले दिन 123 पैसेंजर इलाहाबाद से दिल्ली के लिए रवाना हुए.

पीएचडी स्टूडेंट बनी फ‌र्स्ट पैसेंजर

दिल्ली के लिए शुरू हुई फ्लाइट की फ‌र्स्ट पैसेंजर गोवा की रहने वाली पीएचडी स्टूडेंट योगिता क्षत्रेय बनीं. वह गंगानाथ झा संस्कृत महाविद्यालय से पीएचडी कर रही हैं. प्रयागराज में ही रहती हैं. किसी काम से दिल्ली जाने के लिए उन्होंने टिकट बुक कराया था. नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने फ‌र्स्ट पैसेंजर को बोर्डिग पास दिया. इसी फ्लाइट से पैसेंजर्स के साथ नव निर्वाचित सांसद संगम लाल गुप्ता और केशरी देवी पटेल भी दिल्ली के लिए रवाना हुई.

इलाहाबाद से दिल्ली के लिए कई ट्रेनें हैं, फिर भी सीट फुल रहती है. अब पैसेंजर्स को हवाई सफर का ऑप्शन मिल गया है. वह भी एसी फ‌र्स्ट क्लास या फिर उससे कुछ अधिक की कीमत में. इससे टाइम सेविंग होगी.

नंद गोपाल गुप्ता नंदी

नागरिक उड्डयन मंत्री

पैसेंजर्स डिमांड को देखते हुए इंडिगो के चीफ कामर्शियल ऑफिसर विलियम बटलर से मुलाकात कर दिल्ली फ्लाइट शुरू करने की मांग की गई थी. जिसके आधार पर इंडिगो ने दिल्ली के लिए फ्लाइट शुरू की.

सुनील कुमार यादव

डायरेक्टर, इलाहाबाद एयरपोर्टर

180

सीट की है एयरबस

178

पैसेंजर पहले दिन दिल्ली से इलाहाबाद आए

123

पैसेंजर इलाहाबाद से दिल्ली रवाना हुए

Posted By: Vijay Pandey