-सांसद ने पांच विद्यालयों के लिए दिए पांच-पांच लाख रुपए

-मीरापुर, नैनी, घूरपुर, सिरसा में बनेंगे शवदाह गृह

सांसद चुनने के बाद सांसद निधि का इंतजार कर रही इलाहाबाद की जनता को पहली सांसद निधि मिल गई है। सांसद श्यामाचरण गुप्ता ने सांसद निधि को इलाहाबाद क्षेत्र के कुछ विद्यालयों में भवन निर्माण और गंगा व यमुना किनारे शवदाह गृह बनाने के लिए जारी किया है।

पांच विद्यालयों में बनेंगे कमरे

सांसद श्यामा चरण गुप्ता ने पंडित मदन मोहन मालवीय इंटर कॉलेज करछना, बद्री प्रसाद इंटर कॉलेज मेजा, शिव नारायण प्राथमिक विद्यालय कौंधियारा, पं। शारदा प्रसाद संस्कृत पाठशाला पांडर जसरा और शिवनाथ संस्कृत विद्यालय कोरांव के लिए पांच-पांच लाख रुपए जारी किया है। जिससे विद्यालयों में बरामदा के साथ दो-दो कमरों का निर्माण किया जाएगा।

शव यात्रा में जाने वालों को नहीं होगी दिक्कत

अंतिम यात्रा यानी शव यात्रा में जाने वालों को परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए सांसद निधि से जिले में चार नए शवदाह गृह बनाए जाएंगे। सांसद ने मीरापुर ककरहा घाट पर शवदाह गृह के लिए क्भ् लाख, नैनी के अरैल घाट पर शवदाह गृह के लिए ख्भ् लाख, भीटा घूरपुर में यमुना नदी के किनारे घाट पर शवदाह गृह बनाने के लिए क्0 लाख और सिरसा में गंगा नदी के किनारे घाट पर एक शवदाह गृह बनाने के लिए क्0 लाख रुपए जारी किया है। सांसद निधि के तहत कराए जाने वाले कामों के लिए धनराशि विभागों को जारी कर दिया गया है। विभागों को धनराशि मिलने के साथ ही कार्यदायी संस्थाओं को भी जिम्मेदारी सौंप दी गई है।

Posted By: Inextlive