इलाहाबाद होटल एसोसिएशन की मीटिंग में लिया गया निर्णय

सांसद श्यामाचरण गुप्ता ने पीएम, सीएम व नगर विकास मंत्री को भेजा लेटर

ALLAHABAD: पांच से दस गुना तक बढ़ाए गए कॉमर्शियल हाउस टैक्स को लेकर व्यापारियों का आक्रोश शांत नहीं हुआ है। बुधवार को इलाहाबाद होटल एवं रेस्टोरेंट ऑनर एसोसिएशन की मीटिंग में बढ़े कॉमर्शियल हाउस टैक्स का विरोध किया गया। निर्णय लिया गया कि यदि नगर निगम व प्रदेश सरकार ने होटल-रेस्टोरेंट पर लगाए गए कॉमर्शियल हाउस टैक्स को कम नहीं किया तो सड़क पर उतर कर आंदोलन के साथ ही धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

तो चुनाव पर पड़ेगा असर

अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष सरदार जोगेंदर सिंह ने की। होटल कान्हा श्याम के एमडी और सांसद श्यामाचरण गुप्ता भी मीटिंग में मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि छह गुना तक बढ़े टैक्स की शिकायत मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री के साथ ही नगर विकास मंत्री से की गई है। उन्होंने बताया कि पत्र में कहा गया है कि यदि टैक्स कम नहीं हुआ तो इसका असर लोकसभा चुनाव 2019 के साथ कुंभ मेला पर पड़ सकता है।

एनुअल इनकम से अधिक टैक्स

सरदार जोगेंदर सिंह ने कहा कि सिविल लाइंस के साथ ही पुराने शहर में कई ऐसे होटल व रेस्टोरेंट हैं जिन का कॉमर्शियल हाउस टैक्स तीन से चार लाख रुपये हो गया है। जबकि उनका एनुअल इनकम ही डेढ़-दो लाख रुपये है। ऐसे में होटल व रेस्टोरेंट बंद करने की स्थिति आ गई है। मीटिंग में सचिव अरुण चावला, अशोक गुप्ता, गौरीश आहूजा, परमारथ प्रकाश, गौरव राय, प्रांजल जायसवाल, नरेश राय, सुनील कुमार गुप्ता, मो। खालिद आदि मौजूद रहे। संचालन अनिल कुमार गुप्ता ने किया।

Posted By: Inextlive